पाक को ‘आतंकी राष्ट्र’ घोषित नहीं करने पर सोशल मीडिया में आक्रोश, यूजर्स बोले- पाकिस्तान के गुलाम हैं मोदी

0
2

नई दिल्ली। आतंकवाद के मुद्दे पर मोदी सरकार का हमेशा ही कड़ा रुख रहा है। लेकिन, पाकिस्तान को ‘आतंकी राष्ट्र’ घोषित करने की मांग वाले एक गैर सरकारी विधेयक का सरकार संसद में विरोध करेगी।

दरअसल, राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने हाल ही में पाक को आतंकी राष्ट्र घोषित करने के लिए आतंकवाद प्रायोजक देश की घोषणा विधेयक, 2016 नामक एक प्राइवेट मेंबर बिल राज्यसभा में पेश किया था। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान का मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा खत्म करने की भी मांग की थी। लेकिन अब मोदी सरकार राजीव के इस बिल का विरोध करेगी।

अंग्रेजी अखबार द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बिल का विरोध करते हुए संसदीय सचिवालय को लिखा कि इससे अंतरराष्ट्रीय संबंधों के लिए खतरा पैदा हो सकता है। वहीं, एक वरिष्ठ सरकारी अफसर ने कहा कि हमारे पड़ोसी देशों के साथ कूटनीतिक संबंध हैं, जिसमें व्यापार और उच्चायोग भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के तहत किसी भी पड़ोसी देश को आतंकी देश घोषित करना समझदारी नहीं होगी। इसके अलावा, सैद्धांतिक रूप से यह भी बेहद दुर्लभ है कि सरकार किसी निजी विधेयक का समर्थन करे। मीडिया में यह खबर आने के बाद पीएम मोदी पर लोगों ने अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया है।

इस खबर को लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) को निशाने पर लेते हुए #पाकिस्तानी_गुलामModi ट्रेंड कर रहा है। इस खबर को लेकर लोगों में इतनी नाराजगी है कि यूजर्स पीएम मोदी को पाकिस्तान का गुलाम तक करार दे रहे हैं।

देखिए #पाकिस्तानी_गुलामModi पर ट्वीट कर लोगों ने कैसे निकला गुस्सा

https://twitter.com/Neerajsharma567/status/834263927248809987

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here