गृह मंत्रालय ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया अकाउंट संभालने के लिए किया नियुक्त

0
3
गृह मंत्रालय

सरकार के अधीन आने वाले गृह मंत्रालय के कई महकमों के आईटी सेल की सोशल मीडिया कमान अब पार्टी कार्यकर्ता देखेंगे। जिसके लिये सरकार भारी वेतनमान देकर इन कार्यकर्ताओं को नियुक्त कर रही है।

home ministry

गृह मंत्रालय ने दो और अन्य बीजेपी कार्यकर्ताओं को 70 हजार रूपये के आर्कषक वेतन पर अपना सोशल मीडिया अकाउंट सम्भालने के लिए नियुक्त कर लिया है। इनमें बीजेपी समर्थक रवि रंजन और शिशिर त्रिपाठी का नाम शामिल बताया गया है।

जबकि गृह मंत्रालय की और से बताया गया कि नियुक्त किए गए लोगों में एस. बी. नवरंग आईटी सेल का हिस्सा नहीं होगें जबकि उनको उत्तर प्रदेश चुनावों के काम में लगाया जा रहा हैं।

बीजेपी के समर्थकों को सरकार ने जिस प्रकार से नियुक्त कर लिया है उससे गम्भीर आरोप लगना स्वभाविक है कि बिना किसी परीक्षा या मापदंड का आधार ज्ञात हुए ही इन नियुक्तिों को कर लिया गया है जबकि इनकी नियुक्ति का मुख्य आधार यह रहा है कि सभी नियुक्त अभ्यर्थी केवल बीजेपी के समर्थक है।

बीजेपी समर्थक होना गृह मंत्रालय के लिए किस प्रकार से सबसे बड़ी योग्यता हो सकता हैं। इसके अलावा आपको बता दे कि इन तरह की पूर्व नियुक्तियों में रेलवे, स्टार्टअप इंडिया व दूसरे महकमों के आईटी सेल ने विवादास्पद ट्वीट कर बीजेपी को प्रमोट करने का काम भी किया है।

सरकार के अधीन आने वाले विभागों से इस प्रकार के संदेशों का प्रसारण बताता है कि विचाधारा विशेष के आगे सरकार जैसे लोकतांत्रिक ढांचे की कोई अहमियत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here