जानिए भारी जीत के बावजूद गृह मंत्री राजनाथ सिंह क्यों नहीं मनाएंगे होली ?

0

नक्सली हमले में शहीद जवानों के शोक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस बार होली नहीं मनाएंगे। बता दें कि, शनिवार को सुकमा में हुए इस हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे। राजनाथ ने शनिवार को रायपुर पहुंचकर जवानों को श्रद्धांजलि दी साथ ही उन्होंने शहीदों के परिवार को एक-एक करोड़ रुपए सहायता राशि देने की घोषणा की।

 गृह मंत्री राजनाथ सिंह

इसके साथ ही उन्होंने ने CRPF अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक में इस हमले को कायराना करार देते हुए माओवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सारे सदस्य मौजूद थे।

इससे पहले राजनाथ सिंह ने रायपुर स्थित अस्पताल जाकर घायल जवानों से मुलाकात की। यहां उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि CRPF के जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।नक्सलियों से अब और भी सख्ती से निपटा जाएगा।

बता दें कि, छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए। इसके अलावा तीन जवान घायल भी हुए हैं। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों के मुताबिक यह हमला सुबह 9 बजे करीब हुआ है। नक्सलियों ने भेज्जी और कुट्टाचेरू के बीच सीआरपीएफ की सड़क पर गश्त कर रही टुकड़ी पर हमला कर दिया, जिसमें 12 जवानों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक नक्सलियों ने मारे गए जवानों से 10 हथियार और रेडियो सेट छीन लिए। जवान सीआरपीएफ की 219 बटालियन के थे।

वहीं बता दें कि, पीएम मोदी ने इस घटना पर शोक व्यक्त करते हुए शहीद जवानों के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त की है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि वे इस घटना से दुखी हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here