गुजरात: गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर जूता फेकने वाले को नौकरी से किया गया बर्खास्त

0

राजनेताओं पर जूते फेंकने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है, लेकिन इस शख्स को गुजरात के गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा पर जूता फेकना भारी पड़ गया। गोपाल इतालिया नाम के क्लर्क को जूता फेंकने के कुछ दिन बाद सेवा नियमों के उल्लंघन के लिए बर्खास्त कर दिया गया।

गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा

घटना के वक्त अहमदाबाद कलक्टरेट के तहत धांधुका तालुका सब डिविजनल मजिस्ट्रेट के कार्यालय में तैनात गोपाल इतालिया को सेवा नियमों के उल्लंघन के लिए बर्खास्त कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कलक्टरेट के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बताया। गुजरात के गांधीनगर में गुरुवार(2 मार्च) को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक युवक द्वारा गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा पर जूता फेंकने की घटना को अंजाम दिया था।

इतना ही नही इतालिया ने भ्रष्टाचार मुर्दाबाद के नारे लगाए और मीडिया को संबोधित करने जा रहे मंत्री की तरफ जूता फेंका। हालांकि, जूता उन्हें नहीं लगा। अधिकारी के मुताबिक इतालिया को सीधे हटा दिया गया क्योंकि वह नियत वेतन वाले कर्मचारी थे और राज्य सरकार के नियमित ग्रेड कर्मचारी नहीं थे।

उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने इतालिया को सेवा नियमों के उल्लंघन के लिए बर्खास्त कर दिया। चूंकि इतालिया धांधुका एसडीएम कार्यालय में नियत वेतन पर काम करने वाले कर्मचारी थे इसलिए उन्हें निलंबन की बजाए सीधे हटा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here