सर्वे में हुआ खुलासा, महिलाओं की तुलना में पुरुष देते है ज्यादा धोखा

0

एक ऑनलाइन सर्वे में महिलाओं ने चौकाने वाले खुलासे किए है। वेबसाइट‘ग्लीडेन’ के द्वारा कराएं गए सर्वे पर महिलाओं ने माना कि घरेलू काम में उनके पार्टनर मदद नहीं करते हैं, इसलिए उनका अफेयर हुआ। जबकि पुरुषों के विवाहेत्तर संबंध सिर्फ शारीरिक संबंधों के कारण ही बने।

सर्वे में शामिल कुछ महिलाओं ने कहा कि कई बार प्रेम, स्नेह और सेक्स की चाहत पूरी नहीं हो पाने का कारण भी महिलाएं विवाहेत्तर संबंध स्थापित करती है। सर्वे में शामिल ज्यादातर महिलाएं अपने वैवाहिक संबंधों से खुश नहीं थी। सर्वे में शादी के बाद महिलाओं के अफेयर के कारण जानने का प्रयास किया गया था। हालांकि वेबसाइट द्वारा कराए गए सर्वे में यह खुलासा हुआ है कि महिलाओं की तुलना में पुरुष ज्यादा धोखा देते हैं।

ग्लीडेन की ओर से कराए गए इस ऑनलाइन सर्वे में 10000 महिलाओं को शामिल किया गया था, जिसमें शादीशुदा जोड़ों की बेवफाई के बारे सवाल पूछे गए थे। 72 फीसदी महिलाओं ने माना कि घर के कामकाज में उनके पति बिल्कुल भी मदद नहीं करते हैं, ये उनके अफेयर का एक बड़ा कारण है, जबकि 18 फीसदी महिलाओं का कहना है कि जब पार्टनर काम में मदद नहीं करते हैं तो शारीरिक संबंध स्थापित करने की इच्छा भी खत्म हो जाती है, इस कारण भी अफेयर स्थापित हो जाते हैं।

एक महिला ने अपनी बेवफाई पर कमेंट में लिखा कि मेरे पति ने बीते पांच साल से मुझे छुआ भी नहीं है। उनकी तरफ से यह खत्म भी नहीं हो रहा है। ऐसे में मैं और सहन नहीं कर सकती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here