भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस को किया गया बर्खास्त

0

भारतीय हॉकी टीम के मुख्य कोच रोलैंट ओल्टमैंस को बर्खास्त कर दिया है। ख़बरों के मुताबिक, पिछले दो सालों में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के चलते हॉकी इंडिया ने ये फैसला लिया है।

रोलैंट ओल्टमैंस
file photo- The Indian Express

ओल्टमंस ने साल 2013 में टीम के हाई फरफॉर्मेंस कोच के रूप में टीम में जिम्मेदारी संभाली थी। इसके बाद साल 2015 में पॉल वेन एस के कोट पद से इस्तीफा देने के बाद उन्हें टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारी दी गई थी। तब से टीम के मुख्य कोच के पद पर बने हुए थे।

रोलैंट ओल्टमैंस को बर्खास्त किए जाने के बाद टीम इंडिया के वर्तमान हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर डेविड जॉन को बतौर अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ओल्टमैंस को पद से हटाए जाने के बाद हॉकी इंडिया ने बयान जारी करते हुए कहा, टीम की फिटनेस और एकजुटता के लिए उन्होंने शानदार काम किया। लेकिन आखिरी में टीम का प्रदर्शन सबसे ज्यादा मायने रखता है। उनके कार्यकाल में टीम का प्रदर्शन बहुत उतार चढ़ाव भरा रहा या कहें अपेक्षाओं के अनुरूप नहीं रहा।

टीम के वर्तमान हाई परफॉर्मेंस निदेशक डेविड जॉन उनकी जगह कोच पद की जिम्मेदारी संभालेंगे जब तक कोई नए कोच के लिए उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिल जाता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here