उत्तर प्रदेशः ATS ने कानपुर से हिज्बुल मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी को किया गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने गुरुवार(13 सितंबर) को बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। संदिग्ध आतंकी किसी बड़े हमले की साजिश रच रहा था। यह गिरफ्तारी यूपी के कानपुर से हुईं है।

उत्तर प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि एटीएस और कानपुर नगर पुलिस ने चकेरी थाना क्षेत्र में असम निवासी कमर-उज-जमां नामक हिज्बुल आतंकवादी को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि शुरुआती पूछताछ में पता लगा है कि वह गणेश चतुर्थी के मौके पर कानपुर में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। उसने कानपुर में एक मंदिर की रेकी भी की थी।

सिंह ने बताया कि जमां अप्रैल 2017 में ओसामा नामक व्यक्ति के साथ किश्तवाड़ के एक पहाड़ के जंगलों में आतंकवाद का प्रशिक्षण लेने गया था। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि गिरफ्तार आतंकवादी से गहन पूछताछ की जा रही है और इसमें अन्य सुरक्षा एजेंसियों की मदद भी ली जा रही है।

उन्होंने बताया कि यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि यह आतंकवादी कश्मीर से कब कानपुर आकर छिपा था। उसके और कौन-कौन से साथी हैं। इसके अलावा उसके निशाने पर और कौन-कौन स्थान अथवा लोग थे। सिंह ने बताया कि आतंकवादी के पास से अभी सिर्फ उसका मोबाइल फोन मिला है जिसकी कॉल डिटेल खंगाली जा रही है।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार (6 सितंबर) रात दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दोनों आतंकियों लाल किले के पास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार ये दोनों ही आतंकी इस्लामिक स्टेट इन जम्मू कश्मीर (ISJK) से जुड़े हुए हैं।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here