J&K: मुठभेड़ में मारा गिराया हिजबुल कमांडर सबजार भट्ट, 6 आतंकी ढेर

0

जम्मू कश्मीर के रामपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 6 आतंकियों को सेना के जवानों ने अब तक मार गिराया है। लेकिन इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

हिजबुल
photo- दैनिक भास्कर

वहीं माडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिणी कश्मीर के त्राल इलाके में बीती रात से चल रही मुठभेड़ में सेना ने हिजबुल के टॉप कमांडर सबजार को मार गिराया। सबजार हिजबुल के पोस्टर बॉय बुरहान वानी का करीबी था। बुरहान के मारे जाने के बाद सबजार दक्षिणी कश्मीर में काफी सक्रिय था।

सुरक्षाबलों ने त्राल में सैमूह गांव के आसपास पूरी तरह से घेराबंदी कर ली है और पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। इससे पहले मंगलवार को भी सुरक्षाबलों ने लश्कर के कश्मीर के कमांडर अबू दुजाना के छिपे होने की खबर मिलने के बाद हकरिपुरा में मुठभेड़ के बाद बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया था।

गौरतलब है कि शुक्रवार को एलओसी के उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान ने बैट हमला किया था। सेना ने इस हमले को नाकाम करते हुए दो आतंकियों को ढेर कर दिया था।

बीते 21 दिनों में उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के अंतर्गत एलओसी पर पाक अधिकृत कश्मीर की तरफ से यह घुसपैठ का तीसरा प्रयास है। इससे पहले सात मई को पाकिस्तानी सैनिकों ने कमान पोस्ट के इलाके में आतंकियों की सुरक्षित घुसपैठ कराने का प्रयास किया था, मगर नाकाम रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here