पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने बनाया ऐसा विश्व रिकॉर्ड कि शायद ही टूटे

0

पकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने ऐसा एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है कि शायद ही कोई अन्य गेंदबाज इसे तोड़ पाए। जी हां, इरफान नें कैरेबियन प्रीमियर लीग में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने बारबाडोस ट्राइडेंट्स (BT) की ओर से खेलते हुए सैंट किट्स एंड नेविस पैटरियट्स (SNP) के खिलाफ अपने 4 ओवर में सिर्फ 1 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

अपने इस यादगार स्पेल में पाकिस्तानी गेंदबाज ने 4 ओवर में से तीन ओवर मेडेन दिए। वहीं उन्होंने अपने आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन दिया। इसी के साथ उन्होंने टी-20 क्रिकेट में सबसे इकोनॉमिकल स्पेल डालने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हालांकि इस मैच में SNP ने BT को 6 विकेट से हरा दिया। लेकिन मोहम्मद इरफान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आपको बता दें कि इरफान से पहले इस प्रकार का विश्व रिकॉर्ड श्रीलंका के वेलेगेदारा के नाम था। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 2 रन देकर 2 विकेट हासिल किए थे। वहीं उसके अलावा उनसे पहले पाकिस्तान की तरफ से टी-20 में सबसे किफायती स्पेल डालने का रिकॉर्ड सोहेल तनवीर के नाम था। उन्होंने 4 ओवर में तीन रन देकर 5 विकेट लिए थे। इरफान ने टी-20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज क्रिस गेल और ईवन लुईस को शिकार बनाया।

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here