कश्मीरी बिजनेसमैन से शादी करने के लिए उर्मिला मातोंडकर पर निशाना साध रहे हिंदुत्व ट्रोल्‍स ने उनका नाम ‘मरियम अख्तर मीर’ रख दिया

2

जानीमानी बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होने के कुछ दिनों बाद, सोशल मीडिया पर हिंदुत्व ट्रोल्स द्वारा उनके कश्मीरी मुस्लिम बिजनेसमैन से शादी करने के लिए उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया है। उर्मिला पर शादी के बाद अपना धर्म बदलने का आरोप लगाते हुए बीजेपी की सोशल मीडिया आर्मी ने उनका नाम तक बदल दिया है। दक्षिणपंथी रुझान वाले ट्रोल्स उनका नाम बदलकर ‘मरियम अख्तर मीर’ रख दिया है।

हिंदुत्व ट्रोल प्रशांत पटेल ने ट्विटर पर लिखा है कि उर्मिला मातोंडकर ने 2016 में इस्लाम धर्म में परिवर्तित होने के बाद 9 साल छोटे कश्मीरी मोहसिन अख़्तर मीर के साथ निकाह किया और अपना नाम बदलकर ‘मरियम अख्तर मीर’ रख लिया। मोहसिन पहले से ही कांग्रेस से जुड़े हुए थे और अब वह FoE के नाम पर अल-ताकिया कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक प्रशांत के इस ट्वीट को 3,000 से अधिक बार साझा किया जा चुका है और करीब 5,000 ट्विटर लोगों ने उर्मिला पर उनके इस पोस्ट को पसंद किया है।

कुछ हिंदुत्व ट्रोल ने विकिपीडिया पेज पर भी उसका नाम बदलकर ‘मरियम अख्तर’ कर दिया। उर्मिला पर फर्जी खबरें फैलाने के मामले में दक्षिणपंथी गिरोह में शामिल होने वाली, एक जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी भी थीं, जिन्होंने उर्मिला के विकी पेज के स्क्रीनशॉट को साझा किया है।

साथ ही पायल ने लिखा है कि रिपोर्ट के अनुसार उर्मिला मातोंडकर ‘मरियम अख्तर मीर’ हैं। इसलिए बता रहा हूं कि उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया है। यह मुस्लिम लड़के से विवाहित एक हिंदू लड़की की सबसे अच्छा उदाहरण है। कांग्रेस उसके लिए सबसे अच्छी पार्टी है। हम उनकी सफलता की कामना करते हैं। जब टिकट मिल जाए तो अपना नया नाम लिखें।

समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके विकी पेज पर बदली हुई जानकारी में यह भी दावा किया कि उर्मिला के पिता की भी एक मुस्लिम से शादी हुई थी, जिनका नाम रुखसाना सुल्ताना था। उर्मिला के पिता श्रीकांत मातोंडकर ने अपनी बेटी के खिलाफ फैलाई जा रही जानबूझकर गलत सूचना पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रतिक्रिया दी है। समाचार एजेंसी ने उन्होंने कहा कि यह कुछ शरारती असामाजिक तत्वों द्वारा सरासर बकवास फैलाया जा रहा है। विकिपीडिया को उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने कहा कि उर्मिला के खिलाफ गंदे अभियान ने साबित कर दिया कि बीजेपी ने उन्हें ‘गंभीर दावेदार’ माना है, न कि हल्के में…जैसा कि उनके कुछ नेता दावा कर रहे हैं। सावंत ने शुक्रवार को अपने एक ट्वीट के माध्यम से भविष्यवाणी की थी कि दक्षिणपंथी ट्रोल सेना उर्मिला पर हमला करेगी, क्योंकि कांग्रेस ने उन्हें मुंबई उत्तर से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

उन्होंने लिखा कि जिस समय कांग्रेस ने उर्मिला को उम्मीदवार घोषित किया, बीजेपी हार से इतनी घबरा गई कि उनके डर्टी ट्रिक्स विभाग ने उनकी शादी को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह फैलाना शुरू कर दिया। क्या हमें धर्मेन्द्रजी और हेमाजी की शादी के बारे में बीजेपी के गंदे दिमाग को याद दिलानी चाहिए?

उर्मिला के पति मोहसिन अख्तर ने एक मीडिया संस्थान से इस बात की पुष्टि की है कि शादी के बाद उर्मिला मातोंडकर ने न तो धर्म बदला है और न ही अपना नाम। इस बीच उर्मिला मातोंडकर ने एक तस्वीर अपने पर्सनल इंस्टा अकाउंट पर शेयर की है। इसमें वो किसी मंदिर में बैठी दिखाई दे रही हैं। फोटो के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है कि मैं ब्रेव हो चुकी हूं। मझे किसी बात का कोई पछतावा नहीं है। भगवान का ढेर सारा आशीर्वाद, खुद के लिए रिस्पेक्ट है और प्यार है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी से जुड़ने के उर्मिला के फैसले के बाद से ही हिंदुत्व समर्थक और बीजेपी की सोशल मीडिया आर्मी द्वारा उनके काम और उनके चरित्र पर सवाल उठाए जा रहे हैं। उनके शादी को लेकर भी तरह तरह की अफवाहें फैलाने की कोशिशें की जा रही है। गौरतलब है कि उर्मिला 1990 के दशक में हिंदी सिनेमा की शीर्ष अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं। उन्होंने ‘रंगीला, ‘सत्या, ‘खूबसूरत’, ‘जुदाई’, ‘जंगल’ और अन्य कामयाब फिल्मों में काम किया।

 

2 COMMENTS

  1. हेमा मालिनी ने भी मुसलिम बन के निकाह किया उसका मुसलिम नाम भी बताआो यार.

  2. दिलावर की बीबी आयशा बी मथुरा से बी जे पी के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं हैं. बताआो कोई उस देशभक्त को.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here