कोलकाता: एक ही परिवार के 14 मुस्लिम सदस्यों ने कथित तौर पर अपनाया हिंदू धर्म, कार्यक्रम में हिंदुत्व समर्थकों ने पत्रकारों से की मारपीट

0

पश्चिम बंगाल में एक ही परिवार के 14 मुस्लिम सदस्यों ने बुधवार (14 फरवरी) को कथित तौर पर हिंदू धर्म अपना लिया है। उन्होंने एक हिंदूवादी संगठन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कथित तौर पर धर्मांतरण किया। इस घटना की सूचना मिलने पर जब पत्रकार मुस्लिम समुदाय के लोगों से बात करने के लिए मौके पर पहुंचे तो उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया और उनके साथ मारपीट की गई।इस मामले में हिंदू संगठन के अध्यक्ष सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और फिलहाल जांच जारी है।नवभारत टाइम्स में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों ने बताया कि हिंदूवादी संगठन हिंदू समहति ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था। बताया जाता है कि कार्यक्रम के दौरान एक मुस्लिम परिवार के 14 लोगों ने कथित तौर पर धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म को अपना लिया।

इस बात की सूचना मिलने पर परिवार से बात करने मौके पर तमाम पत्रकार पहुंचे। पत्रकारों का आरोप है कि हिंदुत्व संगठन के कुछ लोगों ने उन्हें मुस्लिम परिवार से बात नहीं करने दी और उनके साथ मारपीट की। उनका सामान तोड़ दिया गया। घटना में कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है।

वहीं, दैनिक जागरण के मुताबिक, इस सभा का आयोजन करने वाले संगठन हिंदू समहति मंच के कार्यकर्ताओं ने मीडियाकर्मियों की जमकर पिटाई की। उनके कैमरे तोड़ने की भी कोशिश की गई। पुलिस ने इस मामले में हिंदू समहति मंच के अध्यक्ष तपन घोष समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मीडिया पर हमले की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। वहीं प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया पर इस तरह से हमले को स्वीकार नहीं किया जा सकता। इस मामले में कानून अपना काम करेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here