CM योगी के संगठन हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर ‘नमाज’ का ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ कर किया विरोध, पुलिस ने साधी चुप्पी

0

उत्तर प्रदेश के हाथरस में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के धार्मिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी (एचवाईवी) के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर ही ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ किया। रिपोर्ट के अनुसार, हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकतार्ओं के एक समूह ने मंगलवार शाम को सिकंदराराऊ इलाके में एक हनुमान मंदिर के बाहर बैठकर एक घंटे तक लगातार ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ किया।

Photo: IANS

हिंदू युवा वाहिनी के एक सदस्य ने कहा कि वे लगातार हर मंगलवार को तब तक ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करेंगे, जब तक सड़कों पर नमाज पढ़ना बंद नहीं हो जाता। एचवाईवी के कार्यकर्ता रविंद्र कुमार सिंह ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से कहा कि शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा सड़क पर नमाज पढ़ने से सड़क जाम हो जाता है, जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा, “अगर वे ऐसा करना बंद कर देते हैं, तो हम भी रुक जाएंगे। वरना हर मंगलवार को सभी हनुमान मंदिरों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।” वहीं, इस मुद्दे पर पुलिस प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “इसे लेकर कोई शिकायत नहीं आई है और कोई परेशानी सामने नहीं आई है, ऐसे में इस पर हम कुछ नहीं कर सकते।”

बता दें कि हिंदू युवा वाहिनी संगठन के संस्थापक यूपी के मौजूदा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। गोरखपुर से सटे हुए कई जिलों में हिंदू युवा वाहिनी काफी सक्रिय है। लेकिन योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद यह संगठन पूरे राज्य में अपनी सक्रियता बढ़ाने पर जोर दे रहा है। हिंदू युवा वाहिनी का गठन योगी आदित्यनाथ ने 2002 में किया था। वह इसके संरक्षक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here