उत्तर प्रदेश: ‘लव जिहाद’ के नाम पर CM योगी के संगठन ‘हिन्दू युवा वाहिनी’ के कार्यकर्ताओं की ‘गुंडागर्दी’, पुलिस के सामने युवकों के साथ की मारपीट

0

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के तहसील परिसर में लव जिहाद के नाम पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने शनिवार (13 जनवरी) को पुलिस की मौजूदगी में कथित लव जिहाद आरोपियों की बुरी तरह पिटाई कर दी।

हिन्दू युवा वाहिनी
फोटो- ANI

आज तक की ख़बर के मुताबिक, बागपत तहसील में कोर्ट मैरिज के लिए कुछ लोग पहुंचे थे। आरोप है कि ये लोग पंजाब से एक लड़की को लेकर आए हैं और उससे जबरन शादी करने जा रहे थे, जिनका धर्म लड़की से अलग है। यही दावा करते हुए हिंदू युवा वाहिनी के जिला स्तरीय सदस्य लाव लश्कर के साथ पहुंच गए।

शिकायत के बाद पुलिस जब तीन आरोपियों और लड़की को जीप में बिठाने लगी तो हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने उनके साथ मारपीट की। वो इतने बेखौफ थे कि पुलिस की मौजूदगी में कथित आरोपियों की पिटाई करते रहे।

जैसे-तैसे बचाते हुए पुलिस ने उन्हें जीप में बैठाया। रिपोर्ट के मुताबिक, युवकों के पकडने जाने के बाद हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिसवालों के सामने ही जय श्रीराम की जोरदार नारेबाज़ी भी की।

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस जब वह लड़की और लड़कों को थाने लेकर लाई तो वहां भी हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। हिंदू युवा वाहिनी का आरोप है कि ये जबरन धर्म परिवर्तन का मामला है, जिसके तार कश्मीर से जुड़े हो सकते हैं।

हालांकि, पुलिस ने आरोपी लड़कों और लड़की को अपनी हिरासत में ले लिया है और पंजाब पुलिस को इस पूरे मामले की जानकारी दे दी है।

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहेल ही यूपी के बलिया जिले में गायों की चोरी के आरोप में कथित तौर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा दो दलित युवकों को सिर मुंडाकर शहर में घुमाने का मामला सामने आया था। आरोप है कि युवकों को भीड़ ने पहले पीटा, फिर उनके सिर मुंडवाए और गले में ‘गाय चोर’ का पोस्टर टांग कर पूरे इलाके में घुमाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here