हिंदु महासभा ने की 8 नवंबर से अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण शुरू करने की घोषणा

0

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने आगामी आठ नवंबर 2016 से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण आरंभ करने की घोषणा की है।

हिन्दू महासभा की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्र प्रकाश कौशिक और राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने संयुक्त वक्तव्य में कहा, ‘‘अखिल भारतीय हिन्दू महासभा अयोध्या में श्रीराम जन्मस्थान पर आठ नवंबर से मंदिर निर्माण कार्य शुरू कर देगी।’’

Also Read:  Four RSS men get VIP security cover from Centre

भाषा की खबर के अनुसार, महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने कहा, ‘‘हिन्दू महासभा के नेताओं ने कई बार मंदिर निर्माण के लिए संसद में विशेष कानून बनाने की मांग की है। लेकिन इस पर आवश्यक कार्रवाई नहीं की गयी। इस स्थिति में महासभा अपनी योजना के अनुसार आठ नवंबर से अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम शुरू कर देगी।

Also Read:  EXCLUSIVE: Is transformation of BHU into an RSS campus complete under Modi's man as VC
Congress advt 2

’’ शर्मा ने बताया, ‘‘पूर्व गृह मंत्री वल्लभ भाई पटेल ने विशेष कानून बनाकर सोमनाथ मंदिर का निर्माण कार्य कराया था। हम भी उसी प्रकार विशेष कानून बनवाकर मंदिर निर्माण कराये जाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन इस पर अभी तक उचित कार्रवाई नहीं की गयी और बार..बार मामले के न्यायालय में विचाराधीन होने की बात कही जा रही है।’’ उन्होंने कहा कि उक्त सभी बातों को ध्यान में रखते हुये अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के नेताओं ने आगामी आठ नवंबर 2016 से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू करने का निर्णय किया है।

Also Read:  Mining baron at heart of Vyapam scam paid for travel of BJP, RSS leaders: Report

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here