मध्यप्रदेश: हिंदू समुदाय के लोगों ने मुसलमानों के दर्जनों घरों को किया आग के हवाले

0

मध्यप्रदेश के सिहोर जिले में शनिवार(8 जुलाई) की शाम को कुछ हिंदू समुदाय के लोगों ने मुसलमानों के घरों पर हमला कर दिया और छिपानेर और उसके पड़ोसी नारायणपुर गांव में 20 मुसलमानों के घरों को आग के हवाले कर दिया।

हिंदू समुदाय
फोटो- जनसत्ता

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिहोर जिले में 4 जुलाई को छिपानेर गांव की 16 वर्षीय एक राजपूत लड़की अपने स्कूल से गायब हो गई थी जिसके बाद परिवार वालों ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस थाने में की थी। लेकिन राजपूतों ने आरोप लगाया था कि एक मुस्लिम युवक ने लड़की का अपहरण कर लिया था। इस आरोप के बाद गांव में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया।

Also Read:  MP: आंदोलन कर रहे किसानों को है PM मोदी के वादों को जमीनी हकीकत में उतरने का इंतजार

देखते ही देखते कथिततौर पर हिंदू समुदाय के कुछ लोगों ने छिपानेर और उसके पड़ोसी नारायणपुर गांव में करीब 20 मुसलमानों के घरों को आग के हवाले कर दिया। ख़बरों के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि पीड़ितों में से कुछ को मामूली तौर पर चोटें आई हैं। उनमें से ज्यादातर पीडित परिवार अपने-अपने घरों को छोड़कर भाग गए हैं।

Also Read:  ज्वाला गुट्टा ने पद्म पुरस्कार पर उठाए सवालिया निशान, पुछा सिफारिश और आवेदन क्यों जरूरी है?

जनसत्ता कि ख़बर के मुताबिक, पुलिस के अनुसार लड़की शाबिर अली नामक व्यक्ति के साथ गई है। शाबिर अली लड़की के साथ नागपुर पहुंच चुका था और सोमवार (10 जुलाई) को दोनों को नसरुल्लाहगंज गांव वापस ले आया गया।लड़की को उसके माता-पिता को वापस सौंप दिया गया है और वहीं शाबिर इस समय पुलिस हिरासत में है। वहीं शाबिर अली पर लड़की के अपहरण और बलात्कार का मुकदमा दर्ज कराया गया है। लड़की के पिता गांव के उप ग्राम प्रमुख बताए जा रहें हैं।

Also Read:  मुंबई: पुलिस में शिकायत के बाद हा‍उसिंग सोसायटी मुस्लिम शख्‍स को फ्लैट देने पर हुए राज़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here