निमोनिया से उबर रहीं हैं हिलेरी क्लिंटन, राष्ट्रपति के रूप में ‘सेवाएं देने के लिए फिट’: डॉक्टर

0
>

निमोनिया से उबर रहीं हिलेरी क्लिंटन ने अपने स्वास्थ्य से जुड़ी नई सूचना जारी की है, जिसमें उनके चिकित्सक ने कहा है कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और राष्ट्रपति के रूप में ‘सेवाएं देने के लिए फिट’ हैं.

भाषा की खबर के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी की प्रचार मुहिम पर उस समय उनके स्वास्थ्य सबंधी सूचना जारी करने का दबाव बढ़ गया जब वह रविवार को 9\11 हमलों के पीड़ितों की स्मृति सभा में बीमार पड़ गई थीं और यह पता चला था कि वह निमोनिया से पीड़ित हैं.

Also Read:  शादी कार्ड पर छपवाया 'स्वच्छ भारत' का लोगो, पीएम मोदी खुश होकर करने लगे ट्विटर पर फॉलो

पूर्व विदेशमंत्री की निजी चिकित्सक लीसा बर्डाक ने हिलेरी के स्वास्थ्य संबंधी विस्तृत जानकारी दो पृष्ठों में देते हुए कहा कि वह ‘अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में सेवाएं देने के लिए स्वस्थ एवं फिट हैं.’ लीसा ने हिलेरी के जांच की रिपोर्ट जारी की जिसमें बताया गया है कि उनका कोलेस्ट्रॉल, ट्राइग्लिसराइड और अन्य प्रमुख चीजें ‘सामान्य’ बताई गई हैं.

Also Read:  एक बार फिर दिल्ली की सड़कों पर उतरी 'भीम आर्मी', कांशीराम की बहन सहित हजारों युवाओं ने किया प्रदर्शन

उन्होंने कहा, ‘उनकी शारीरिक जांच में शेष सभी बातें सामान्य पाई गई हैं और उनकी मानसिक स्थिति बेहतरीन है.’ लीसा ने कहा कि हिलेरी का रक्तचाप ‘अपेक्षाकृत स्थिर बना हुआ है’. उन्होंने कहा कि हिलेरी निमोनिया से पीड़ित होने के बाद ‘एंटीबॉयोटिक ले रही हैं और आराम कर रही हैं, जिससे उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है.’

Also Read:  योगी सरकार ने आजम, डिंपल और शिवपाल की घटाई सुरक्षा, BJP नेता विनय कटियार को दी गई Z श्रेणी की सिक्योरिटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here