12 वीं की छात्रा ने 9 महीने तक छिपा कर रखी गर्भवती होने की बात, अस्पताल में कराई गई शादी

0

20 वर्षीय 12 वीं कक्षा की छात्रा मेघा की दोस्ती फेसबुक पर रामचंद्र वास्कर से हुई। दोस्ती के बाद नंबर एक्सचेंज हुए और फिर मुलाकातेें शुरू हुई। मेघा को पिछले साल मई में पता चला कि वो गर्भवती हो गई है। इस बात की जानकारी उसने अपनी फेमली और दोस्त रामचंद्र वास्कर से भी छिपाकर रखी।

गर्भवती

दरअसल इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब मेघा ने मुम्बई के जे जे अस्पताल में दर्द की शिकायत की। पहले डाक्टरों ने उसे पेन किलर दवाईयां दी लेकिन जब उनसे बात नहीं बनी तब ये खुलासा हुआ कि मेघा गर्भवती थी और उसे लेबर पेन हो रहा था।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 27 दिसंबर को मेघा ने एक बच्चे को जन्म दिया। यह बच्चा मेघा के लिए खुशी के साथ-साथ एक बड़ी चुनौती भी था क्योंकि उसकी शादी नहीं हुई थी। मेघा ने न केवल अपने परिवार बल्कि अपने बॉयफ्रेंड से भी प्रेग्नेंसी की बात छिपाए रखी थी।

मेघा ने पूरे 9 महीने तक ढीले-ढाले कपड़े पहन अपना बेबी बंप छिपाए रखा। मेघा ने यह काम इस बारीकी से किया कि डॉक्टर तक नहीं पकड़ पाए। हॉस्पिटल स्टाफ मेघा को खुद का बच्चा स्वीकार करने के लिए राजी किया। इसके बाद उसे बॉयफ्रेंड की पहचान बताने को कहा गया।

जेजे मार्ग पुलिस स्टेशन ने भी इस मामले को काफी संवेदनशील तरीके से हैंडल किया। उन्होंने मेघा के प्रेमी रामचंद्र को शादी के लिए तैयार किया। पुलिस ने जब रामचंद्र को बताया कि अगर उसने शादी नहीं की तो उसका बच्चा अनाथालय में पलेगा, तब वह राजी हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here