नोटबंदी से प्रभावित होगी ‘दंगल’ की रिलीज ? क्या कहा आमिर खान ने पढ़िए

0

अभिनेता आमिर खान को उम्मीद है कि उनकी आगामी फिल्म ‘दंगल’ सरकार के नोटबंदी के फैसले से प्रभावित नहीं होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 500 और 1,000 रुपये के नोटों का चलन बंद करने के फैसले की विभिन्न वर्गों में सराहना एवं आलोचना दोनों हो रही है। ‘रॉक ऑन 2’ और ‘फोर्स 2’ जैसी फिल्मों का कारोबार नोटबंदी के कारण काफी प्रभावित हुआ है।

Also Read:  अन्ना हजारे के खिलाफ ट्वीट को रिट्वीट करने पर सिसोदिया की सफाई, कहा- मेरा अकाउंट हैक कर लिया गया

पीटीआई भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि इससे हमारी फिल्म प्रभावित नहीं होगी। मुझे लगता है कि चीजें धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं, ‘रॉक ऑन 2’ प्रभावित हुई क्योंकि यह उसी समय रिलीज हुई थी।’’ ‘दंगल’ के प्रचार के सिलसिले में यहां आए आमिर ने एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा,

‘‘लेकिन मुझे विश्वास है कि ‘डियर जिंदगी’ (शाहरुख खान और आलिया भट्ट अभिनीत) काफी अच्छा कर रही है।’’ साथ ही उन्होंने कहा कि वह फिल्म को कर मुक्त करने की मांग करेंगे। फिल्म हरियाणा के पहलवान महावीर सिंह फोगाट की जिंदगी पर आधारित है।

Also Read:  पंकजा मुंडे को चिक्की मामले में मिली क्लीन चिट, कहा- बदनाम करने के लिए लगाए गए थे आरोप

आमतौर पर खेल आधारित फिल्मों के निर्माता सरकार से कर मुक्त करने की मांग करते हैं। आमिर ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह फिल्म कर से छूट हासिल करने के मापदंडों पर खरी उतरती है। लेकिन इसका फैसला मैं नहीं कर सकता, यह सरकार को निधारित करना है।

Also Read:  कालाहांडी के बाद अब बिहार में शव वाहन ना मिलने पर हाथों में उठाकर ले गए प्लास्टिक में बंधी लाश

हम रिलीज से पहले इसे कर मुक्त करने के लिए आवेदन देंगे, यह एक प्रक्रिया है जो सफल भी हो सकती है और नहीं भी। मैं बता नहीं सकता कि इसमें कितना समय लगेगा।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here