“देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं, हमारे माही का एक फेयरवेल मैच रांची में हो”: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने BCCI से की अपील

0

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शनिवार (15 अगस्त) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। धोनी के अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) उनके लिए खास फेयरवेल चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) से एक अपील भी की है।

हेमंत सोरेन

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा, “देश और झारखण्ड को गर्व और उत्साह के अनेक क्षण देने वाले माही ने आज अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। हम सबके चहेते झारखण्ड का लाल माही को नीली जर्सी पहने नहीं देख पायेंगे।पर देशवासियों का दिल अभी भरा नहीं। मैं मानता हूँ हमारे माही का एक फ़ेयरवेल मैच राँची में हो जिसका गवाह पूरा विश्व बनेगा।”

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “BCCI से अपील करना चाहूँगा हूँ माही का एक फेयरवेल मैच कराया जाये जिसकी मेजबानी पूरा झारखण्ड करेगा।”

गौरतलब है कि, महेंद्र सिंह धोनी झारखंड के रांची के रहने वाले हैं और यहीं से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने विश्व पटल पर अपना और रांची का नाम स्थापित किया। यही कारण है कि झारखंड के मुख्यमंत्री ने बीसीसीआई से यहां धोनी के लिए फेयरवेल मैच करवाने की मांग की है।

बता दें कि, महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से सभी को चौंकाते हुए शनिवार रात को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। मतलब यह है कि अब एमएस धोनी न वनडे की टीम इंडिया की जर्सी में नजर आएंगे और न ही टी-20 खेलते दिखाई देंगे। धोनी के इस फैसले से उनके करोड़ों फैन्स को झटका लगा है जो यह उम्मीद कर रहे थे कि वो जल्द ही भारतीय टीम की जर्सी में दिखाई देंगे।

धोनी ने आधिकारिक सोशल मीडिया के जरिए संन्यास की घोषणा की थी। महेंद्र सिंह धोनी ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें बैकग्राउंड में मुकेश का गाया हुआ गाना, ‘मैं पल दो पल का शायर हूं…’ बज रहा है। धोनी ने इस गाने के साथ ही इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। भारत के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर यह एलान करते हुए कहा, “मेरे करियर में आप सबके प्यार और सहयोग का बहुत-बहुत शुक्रिया। आज 1929 बजे से आप मुझे रिटायर समझें।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here