क्या आप करोड़ो दिलों पर राज करने वाले बॉलीवुड के ‘टार्जन’ हेमंत बिरजे को पहचान पाएंगे?

0

बॉलीवुड में शौहरत की बुलन्दियों को छुने वाले सितारे अचानक से जब गायब हो जाते है तब कोई उनकी खबर नहीं लेता। करियर समाप्त हो जाने के बाद यह सितारे क्या करते है कोई नहीं जानता बल्कि अगर यह कभी हमारे सामने आ भी जाए तो पहचाना मुश्किल हो जाता है कि यह वहीं फिल्मी सितारे है जिनकी दुनिया दिवानी थी।

हेमंत बिरजे

ऐसा ही एक फिल्म अदाकार अब शौहरत की दुनिया से बहुत दूर अलग ही अपनी जिन्दगी जी रहा है। हम बात कर रहे है हिन्दी फिल्मों के अब तक के सबसे मशहूर टार्जन की। यह टार्जन कोई और नहीं हम सबके चहेते हेमंत बिरजे है।

हेमंत बिरजे को 1985 में उस समय के लोकप्रिय फिल्म निर्देशक सुभाष बब्बर ने ब्रेक दिया था। हेमंत बिरजे की फिजिक बहुत दमदार थी इसलिए वह अपनी पहली फिल्म टार्जन से सबके दिलों को भा गए। इसमें किमी काटकर के साथ उनके सभी गीत जबरदस्त हिट हुए थे।

टार्जन की कामयाबी के बाद उन्होंने और भी कई छोटी बड़ी फिल्में की और कुछ साल तक फिल्म उद्योग में बने रहे लेकिन फिर बाद के दिनों में वह दिखना बंद हो गए। नये सितारे जब इस आकाश पर कब्जा जमाने लगते है तब पुराने कहीं धुुमिल हो जाते है।

हेमंत बिरजे किसी वजह से सुर्खियों में भी नहीं दिखे। लेकिन पिछले दिनों उनके एक मित्र इसरार अहमद ने उनकी दो दिन पुरानी फोटो सोशल मीडिया पर डाली। इस तस्वीर को देखने के बाद पता ही नहीं चलता कि यह वहीं टार्जन है जो करोड़ो लोगों के दिलों पर राज कर चुका है। हेमंत बिरजे अब बेहद उमरदराज नजर आ रहे थे। फिल्मों से तो वह एक अर्सा पहले ही गायब हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here