मासूम बच्चियों के साथ हो रहे अपराध पर BJP सांसद हेमा मालिनी ने कहा, ‘अभी इसकी ज्यादा पब्लिसिटी हो रही है’

0

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की मासूम बच्ची से गैंगरेप और उसकी नृशंस हत्या व उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप के केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस बलात्कार और हत्या की आलोचना देश में ही नहीं बल्कि देश से बाहर भी हो रही है, इस मामले ने देश को शर्मसार कर दिया है।

हेमा मालिनी
file photo- हेमा मालिनी

देश में मासूम बच्‍चों के साथ हो रहे अपराध पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सांसद और मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा है कि, अभी इसकी ज्यादा पब्लिसिटी हो रही है। पहले भी शायद हो रहा होगा पर किसी को मालूम नहीं था, लेकिन इसके ऊपर जरूर ध्यान दिया जाए।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, बीजेपी सांसद और मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा कि, ‘अभी इसकी ज्यादा पब्लिसिटी हो रही है आजकल, पहले भी शायद हो रहा होगा मालूम नहीं था, लेकिन इसके ऊपर जरूर ध्यान दिया जाएगा। ऐसा जो हादसे हो रहा हैं वो नहीं होने चाहिए, इससे देश का नाम खराब हो रहा है’।

वहीं, इंदौर की घटना पर अपनी चुप्पी तोड़ते मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ‘आज मन बहुत व्यथित है, इंदौर की घटना ने आत्मा को झकझोर दिया है। इतनी छोटी बच्ची के साथ ऐसा घिनौना कृत्य। समाज को अपने अंदर झांकने की ज़रूरत है। प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ़्तार किया है। हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे जल्द से जल्द कड़ी से कड़ी सज़ा मिले।

बता दें कि, मध्य प्रदेश के इंदौर में 8 महीने की बच्ची से बलात्कार के बाद हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी दूर के रिश्ते में बच्ची का मामा बताया जा रहा है। एक एएसआई को काम में लापरवाही के चलते सस्पेंड किया गया है। आरोपी ने सोती हुई बच्ची को उसकी मां के पास से उठाया।

रिपोर्ट के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज में आरोपी को साइकिल से आते, बच्ची को उठाते और फिर शिव विलास पैलेस की ओर जाते देखा जा सकता है। इस दौरान वो पुलिस की एक पेट्रोलिंग पार्टी के सामने से भी गुज़रा। पुलिस ने जांच के लिए एसआइटी बनाई थी, जिसने 6 घंटे में ही आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया।

बता दें कि, पिछले 9 दिन से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल महिलाओं और बच्चियों से रेप जैसे जघन्य अपराध के खिलाफ कठोर कानून की मांग को लेकर अनशन पर बैठी हुई है। वहीं, कठुआ गैंगरेप का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ है। देशभर में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए प्रदर्शन हो रहे हैं।

बता दें कि, नाबालिग बच्चियों के खिलाफ बढ़ते यौन अपराधों की वजह से देश में रेप के आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग तेजी से उठ रहीं है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here