VIDEO: संसद परिसर में BJP सांसद हेमा मालिनी को अजीबोगरीब झाड़ू लगाता देख हैरान हुए यूजर्स, ट्विटर पर जमकर लिए मजे, देखें वीडियो

0

नरेंद्र मोदी ने 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत को स्वच्छ बनाने के सपने को साकार करने के लिए स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी, जो आज देश भर में जंगल में आग की तरह फैल चुका है। स्वच्छ भारत अभियान को देशभर में जोर शोर से चलाया जा रहा है। पीएम मोदी का ‘स्वच्छ भारत अभियान’ शनिवार को लोकतंत्र के मंदिर संसद में भी पहुंच गया। शनिवार को संसद में ऐसा नजारा देखने को मिला जो इससे पहले कभी नहीं देखने को मिला था।

हेमा मालिनी

दरअसल, शनिवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला की अगुवाई में संसद में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्पीकर ओम बिड़ला सहित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज मंत्रियों और सांसदों ने संसद परिसर में झाड़ू लगाई। इसी स्वच्छ भारत अभियान के तहत यूपी के मथुरा से भाजपा सांसद और दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी और हमीरपुर से भाजपा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर संसद परिसर में झाड़ू लगाते हुए दिखे।

भाजपा के ये दिग्गज नेता अपने हाथों में झाडू लेकर परिसर की सफाई करते हुए दिखाई दिए। न्यूज एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान गांधी जयंती पर स्वच्छ भारत अभियान का आगाज किया था। इसके बाद खुद प्रधानमंत्री भी झाड़ू लेकर सफाई करते दिखे थे।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। ट्विटर पर यूजर्स हेमा मालिनी को अजीबोगरीब झाड़ू लगाता देख हैरान हैं, वहीं कुछ यूजर्स उन्हें ट्रोल भी करना शुरू कर दिए हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि हेमा मालिनी जी का सफाई में उतना ही योगदान है जितना सचिन तेंदुलकर का फिल्मों में है। वहीं, एक अन्य ने लिखा है कि समझ नहीं आ रहा है कि हेमा जी कचड़ा साफ कर रही हैं या अपना कचड़ा करवा रही हैं?

दरअसल, इस वीडियो में हेमा मालिनी को देखकर कुछ लोगों को भ्रम में हैं कि वह वाकई झाडू लगा रही हैं या सिर्फ झाडू लगाने की एक्टिंग कर रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि हेमा मालिनी के हाथ में मौजूद झाडू ठीक से जमीन पर मौजूद कूड़े तक नहीं पहुंच रहा है। हालांकि, एएनआई पर आया वीडियो महज 41 सेकेंड का है इसलिए यह कहना मुश्किल है कि भाजपा सांसद ने कितनी देर और कहां-कहां सफाई की है।

सफाई अभियान के बाद हेमा मालिनी ने एएनआई से बातचीत में कहा, ”यह अत्यंत सराहनीय कदम है कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संसद परिसर में ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को पूरा करने के लिए सदन के अध्यक्ष ओम बिरला ने पहल की। मैं अगले हफ्ते मथुरा वापस जाऊंगी और वहां भी इस अभियान को आगे बढ़ाऊंगी।”

देखें, लोगों की प्रतिक्रियाएं:

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘स्वच्छ भारत अभियान’ की शुरुआत दो अक्टूबर 2014 को की गई थी। भारत सरकार द्वारा चलाए गए इस अभियान का मुख्य उद्देश्य गलियों, सड़कों और अधोसंरचना को साफ-सुथरा और कूड़ा साफ करना है। दरअसल, देश को गुलामी से मुक्त कराने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए इस अभियान की शुरुआत की गई है। इस अभियान के तहत 2 अक्टूबर 2019 तक देश को खुले में शौच से मुक्त घोषित करना है।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here