उत्तराखंड: बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा हेलीकॉप्टर उत्तरकाशी में क्रैश, तीन लोगों की मौत

0

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत सामग्री ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर बुधवार (21 अगस्त) को क्रैश हो गया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, घटना के वक्त हेलीकॉप्टर में तीन लोग सवार थे। उत्तरकाशी में बादल फटने के कारण हुए हादसे के बाद चलाए जा रहे राहत और बचाव कार्य में इस हेलिकॉप्टर को लगाया गया था।

उत्तरकाशी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि राहत सामग्री लेकर जा रहा यह हेलिकॉप्टर बिजली के तारों में उलझ गया और फिर क्रैश हो गया। सूचना पाकर मौके पर कई अधिकारी पहुंचे हैं। हेलीकॉप्टर राहत सामग्री लेकर मोरी से मोलदी जा रहा था। इसमें तीन लोग सवार थे। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकी एक गंभीर रुप से घायल है।

उत्तरकाशी के मोरी ब्लॉक में बादल फटने से 20 से ज्यादा गांव प्रभावित हुए हैं, यहां बड़े पैमाने पर राहत और बचाव का काम चल रहा है। रविवार को उत्तरकाशी के मोरी ब्‍लॉक में बादल फटने के बाद से 20 लोग लापता हो गए थे जिनमें से 15 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। 5 लोग अभी भी लापता हैं। उन्‍हें तलाशने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

राहत कार्य के लिए तीन हेलिकॉप्टर लगाए गए थे। इन हेलिकॉप्टर से राहत सामग्री पहुंचाने का काम चल रहा था। अधिकारियों ने बताया कि हेलिकॉप्टर से पीने का पानी और खाने के पैकेट्स बाढ़ प्रभावित इलकों में भेजे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here