पाकिस्तान ने कहा, हार्टअटैक से हुई भारतीय कैदी कृपाल की मौत

0

पाकिस्तान ने आज भारत को सूचित किया कि दो दिन पहले लाहौर की कोट लखपत सराय जेल में भारतीय कैदी कृपाल सिंह की हार्टअटैक से मौत हो गई। इससे पहले उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले को पाकिस्तानी प्राधिकारियों के सामने उठाया गया था। दो दिन पहले कृपाल सिंह संदिग्ध हालातों में मृत पाए गए थे।

उनकी मौत के बाद सरबजीत सिंह की बहन ने पाक पर आरोप लगाया था कि जेल में उनके भाई की ही तरह कृपाल सिंह की भी हत्‍या कर दी गई थी। जबकि भारत सरकार ने कहा है कि वह मामले में और विवरण मिलने का इंतजार कर रही है।

भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त जेपी सिंह ने कृपाल सिंह की मौत के बाबत भारत सरकार से मिले निर्देश के बाद इस्लामाबाद में पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में महानिदेशक से मुलाकात की। कृपाल पर पाकिस्तान में सिलसिलेवार बम विस्फोट करने का आरोप था और वह इस मामले में करीब 25 साल से जेल में बंद था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया, ‘‘पाकिस्तान सरकार के मुताबिक, 11 अप्रैल को 14.55 बजे दोपहर दो बजकर 55 मिनट पर कृपाल सिंह की दिल का दौरा पड़ने की वजह से मौत हो गई, उन्होंने कहा कि भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से कृपाल सिंह के पार्थिव शरीर को, जितने जल्दी संभव हो सके, स्वदेश भेजने का भी अनुरोध किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here