दिल्ली: स्वास्थ्य अधिकारी और ‘हमारा बचपन ट्रस्ट’ ने मनाया विश्व स्वास्थ्य दिवस, लोगों को बिमारियों से बचाव के लिए किया जागरूक

0

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी और ‘हमारा बचपन ट्रस्ट’ के सौजन्य से बुधवार(25 अप्रैल) को विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया। जिसमें वी०आई०डब्लू कैम्प और सुभाष कैम्प के 15 बाल सदस्यों ने इस कार्यक्रम मे भाग लिया।

दिल्ली

इस कार्यक्रम में वार्ड० न० 95s के निगम पार्षद श्री तरवन कुमार जी (एम०सी०डी०) विभाग से इंस्पेक्टर संजीव कुमार जी और उनकी टीम ने इस विश्व स्वास्थ्य दिवस रैली मे अपना सहयोग दिया इस विश्व स्वास्थ्य दिवस रैली के माध्यम से बस्ती एवं वहां पर रहने वाले सभी युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों, बच्चों आदि सभी लोगों को होने वाले भयंकर बिमारियों से बचाव के लिए जागरूक करना है।

ये रैली बस्ती में गली गली चौराहों, सड़को मे निकली गई उसके पश्चात इस रैली का निगम पार्षद कार्यलय तक समापन करते हुये सभी को संजीव कुमार मलेरिया इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी को अपने घर और घर के आस पास कूड़ा नहीं फैलाना चाहिए।

जिसके बाद सभी बाल सदस्यों ने शपथ ली कि हम कूड़ा कूड़ेदान मे डालेंगे और बस्ती के सभी लोगो को भी कूड़ा फैलाने से रोकेंगे ताकि हम मलेरिया और डेंगू जैसी अनेको बिमारियों से बचाव कर सके इसी के साथ बस्ती के लोगो ने चाइल्ड लीडरो को काफी सहयोग किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here