VIDEO: कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने बीएस येदियुरप्पा का जारी किया ऑडियो क्लिप, बोले- विधायकों को खरीदने में लगी बीजेपी

0

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार (8 फरवरी) को एक ऑडियो जारी कर आरोप लगया कि बीजेपी के राज्य प्रमुख बीएस येदियुरप्पा विधायकों की खरीद-फरोख्‍त में लगे हुए हैं। कुमारस्वामी ने बीएस येदियुरप्पा और जेडीएस विधायक नगनागौड़ा कांडकुर के बेटे शरना की बातचीत का एक ऑडियो जारी किया।

एचडी कुमारस्वामी

कुमारस्वामी ने ऑडियो क्लिप जारी की जिसमें कथित तौर पर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा जेडी(एस) विधायक नगन्नगौड़ा के बेटे को अपने पिता बीजेपी जॉइन करने के लिए मनाने के बदले ऑफर दे रहे हैं। कुमारस्वामी के अनुसार ऑडियो में येदियुरप्पा उनके पिता को 25 लाख और मंत्री पद देने का प्रस्ताव दे रहे हैं। कुमारस्वामी ने कहा है कि पीएम की जानकारी के बिना येदियुरप्पा ऐसा नहीं कर सकते।

इसके साथ ही कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कुमारस्वामी ने कहा- “वह (पीएम) तरीके से देश के लोकतंत्र को बर्बाद कर रहे हैं, लोगों को भ्रमित कर रहे हैं, मैं सभी विपक्षी दलों से अपील करते हूं कि वे इसे उठाएं। उन्हें अवश्य संसद में प्रधानमंत्री की सच्चाई उजागर करनी चाहिए।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने काले धन को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा- “एक तरफ पीएम मोदी देश और राजनेताओं को उपदेश देते हैं जबकि दूसरी तरफ वे अपने दोस्तों को प्रोत्साहन देकर कालेधन के जरिए देश लोकतंत्र को बर्बाद कर रहे हैं। मैं इसे उजागह करूंगा, मेरे पास इस आरोप को साबित करने के लिए सबूत है।”

गौरतलब है कि कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन से सरकार चल रही है। इससे पहले एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाते हुए विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में जेडीए-कांग्रेस सरकार को सत्ता से बेदखल करने की अपनी कोशिश के तहत कांग्रेस के प्रत्येक विधायक को 50 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here