HBSE Admit Card 2020: हरियाणा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड bseh.org.in पर किया जारी

0

HBSE Admit Card 2020: हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने कक्षा 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट, इंप्रूवमेंट, ओपन स्कूल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किया गया है। परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र अपना एडमिट कार्ड bseh.org.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

HBSE

कार्ड डाउनलोड करने के लिए सीरियल नंबर, नाम, पिता का नाम, माता का नाम और रजिस्ट्रेशन आईडी एंटर करना होगा। वहीं, इस संबंध में बोर्ड द्वारा एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके मुताबिक, बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने छात्रों को केवल ए-4 आकार के पेपर पर हरियाणा बोर्ड के एडमिट कार्ड 2020 का कलर प्रिंटआउट लेने का निर्देश दिया।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड:

  • सबसे पहले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।
  • उसके बाद उम्मीदवार उस लिंक पर क्लिक करें जहां ‘HOS admit card 2020’ or ‘Compartment Exam’ यह लिखा होगा।
  • इसके बाद अपना विवरण जैसे अपना नाम और जन्म तिथि समेत अन्य जानकारी दर्ज करें।
  • हरियाणा ओपन स्कूल, HOS एडमिट कार्ड 2020 स्क्रीन पर दिखाई देगा
  • आगे उपयोग के लिए इसे डाउनलोड कर लें व हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि कार्ड डाउनलोड करने के बाद सभी अपनी डिटेल्स को अच्छी तरह से चेक कर लें। कार्ड में देखें उनके द्धारा उपलब्ध कराई जानकारी जैसे, कक्षा, परीक्षा, विषय, माता-पिता का नाम, रोल नंबर सहित अन्य जानकारियां ठीक हैं। अगर ऐसा नहीं होत है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इसके अलावा एचबीएसई के एडमिट कार्ड 2020 में दिए गए विवरण में अगर कोई दिक्कत सामने आती है तो फिर उसे ठीक करने के लिए बोर्ड कार्यालय से तुरंत संपर्क करें। इसके अलावा ओपन स्कूल के छात्र 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर, 2020 तक दस्तावेजों और बोर्ड कार्यालय में शुल्क जमा करके सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here