हवाला कारोबारी ने बाथरूम में छिपाकर रखा था 32 किलो सोना और 5.7 करोड़ के नए नोट

0

कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में एक हवाला कारोबारी के बाथरूम में बनी तिजोरी से आयकर विभाग  5.7 करोड़ रुपए के नए नोट, 32 किलो सोने के बिस्कुट तथा आभूषण एवं 90 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद किए।

kerla-it

आयकर अधिकारियों ने बताया कि नोटबंदी के बाद कर्नाटक के हुबली में हवाला कारोबारी के घर पर मारे गए छापे के दौरान कथित अघोषित संपत्ति बरामद की गई। उसकी पहचान अभी होनी बाकी है।

यह कारोबारी चित्रदुर्ग जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर चलाकेरे शहर का है। काले धन को छुपाने के लिए बाथरूम की दीवार में एक ऐसी खुफिया तिजोरी बनाई गई थी, जिसे कोई आसानी से पकड़ नहीं सकता था. टाइल्स के पीछे बहुत चालाकी से इस तिजोरी को छुपाया गया था।

अधिकारियों के अनुसार उन्हें बड़ी मात्रा में नकदी छुपाकर रखे जाने के बारे में खुफिया सूचना मिली थी जिसके आधार पर छापा मारा गया। अधिकारियों को बाथरूम में वॉशबेसिन के ऊपर छुपाकर बनाई गई तिजोरी से यह संपत्ति मिली है। कुल दो हजार के नये नोटों में 5.7 करोड़ रुपए नकद, 28 किलो सोने के बिस्कुट, 4 किलो सोना तथा आभूषण इसमें से बरामद किया गया।

अधिकारियों के अनुसार इसके अलावा हवाला डीलर के यहां से काफी संख्या में दस्तावेज और 90 लाख रुपए नकद (100 और 20 के नोट) में भी बरामद हुआ है। इस मामले में विभिन्न स्थानों पर अभी जांच जारी है और सोने एवं आभूषण के मूल्यों का आकलन किया जा रहा है।

दूसरी तरफ चेन्नई में चले तलाशी अभियान में 142 करोड़ रुपए की सबसे अधिक अघोषित संपत्ति को जब्त किया गया है। इसमें 24 करोड़ रुपए के नये नोट पकड़े गये। नोटबंदी के बाद जारी तलाशी अभियान में यह नकदी और सोने के रूप में अब तक का सबसे बड़ी वसूली बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here