कश्मीरी मुस्लिम महिलाओं की हत्या और बलात्कार पर खुशी जताने वाले शख्स को नौकरी से धोना पड़ा हाथ, FIR दर्ज

0

कश्मीरी मुसलमानों और महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले शख्स को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। दरअसल एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले आशीष कौल नाम के शख्स ने कश्मीरी मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ ट्विटर पर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी किया है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उसकी खूब आचोलना हुई और आखिरकार कंपनी को उसे बाहर का रास्ता दिखाना पड़ा। साथ ही इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने FIR दर्ज कर लिया है।नफरत फैलाने वाले शख्स आशीष कौल ने अपने ट्विट में लिखा है कि कश्मीरी मुसलमानों को आर्थिक रूप से इतना कमजोर कर दिया जाए ताकि उन्हें अपनी बेटियों और पत्नियों को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई जैसे शहरों में बेचने को मजबूर होना पड़े।

वहीं, आशीष कौल ने एक अन्य ट्विट में लिखा है कि मुझे उस बात से प्यार है कि जब कश्मीरी मुस्लिम महिलाएं सड़कों पर रोती हैं और कहती हैं कि ये (उनके बच्चे) मासूम था, बेगुनाह था! यह पिछले 1 सालों से देखने को मिल रहा है। शख्स ने अपने ट्वीट में शर्मनाक तरीके से कश्मीरी मुसलमानों पर तंज कसते हुए आगे लिखा है कि माफ करिएगा यह पिछले 28 सालों से चल रहा है। शख्स ने कश्मीरी मुसलमानों की हत्या और बलात्कार पर खुशी जाहिर किया है।

इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। लोगों ने मल्टीनेशनल कंपनी डीडीआई वर्ल्ड को टैग कर कौल के पोस्ट ट्विटर की आलोचना की और कंपनी से उसे हटाने की मांग की। जिसके बाद कंपनी के तरफ एक बयान जारी कर बताया गया कि आशीष कौल को इस शर्मनाक ट्विट के लिए नौकरी से निकाल दिया गया है।

पुलिस ने दर्ज की FIR

वहीं, इस मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर FIR दर्ज कर ली है और सोशल मीडिया सेवा (ट्विटर) से और ब्यौरे देने को कहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय प्रबंधन कंसलटेंसी सेवा की भारतीय शाखा में काम करने वाले आशीष कौल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘कश्मीर में पुलिस ने पोस्ट आपत्तिजनक पाने और यह देखने के बाद कि वे कानून के तहत अपराध के दायरे में आते हैं, मामले का संज्ञान किया।’ उन्होंने कहा कि कोठी बाग पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस ने ट्विटर इंडिया से ट्विटर खाते के उपयोगकर्ता के ब्यौरे देने को भी कहा ताकि उसपर कानूनी कार्रवाई की जा सके। फिलहाल कौल का अकाउंट ट्विटर से डिलीट हो गया है लेकिन उसके पोस्ट का स्क्रीनशॉट अब भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here