मन की बात: हरियाणा हिंसा पर बोले PM मोदी- आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता को 35वें संस्करण में ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए एक बार फिर रविवार(27 अगस्त) को संबोधित कर रहे हैं। इस बार ‘मन की बात’ की शुरुआत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा में हुई हिंसा को लेकर किए हैं। इस बार मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत में ही पीएम मोदी ने हरियाणा में हुई हिंसा पर चिंता जताई है।मन की बात में पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश बुद्ध और गांधी का देश है। उन्होंने कहा कि आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मन की बात में पीएम मोदी बोले, हमारा देश बुद्ध और गांधी का देश है। मोदी ने कहा कि हर किसी को कानून के सामने झुकना होगा, कानून जवाबदेही तय करेगा और दोषियों को सजा देकर रहेगा।

पीएम ने कहा कि मैंने लाल किले से भी कहा था कि आस्था के नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर किसी को कानून के सामने झुकना होगा, कानून जवाबदेही तय करेगा और दोषियों को सजा दे के रहेगा। पीएम ने कहा कि आस्था के नाम पर कानून हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। ये देश गांधी और बुद्ध का है। हिंसा किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा का पंचकूला हिंसा की भेंट चढ़ गया। इसके बाद हरियाणा के दूसरे इलाकों समेत पंजाब और दिल्ली में डेरा समर्थकों ने उत्पात मचाया था।

पुलिस महानिदेशक बी एस संधु ने शनिवार शाम को बताया कि इस हिंसा में 36 लोग मारे गए हैं, जिनमें छह लोग सिरसा, जबकि बाकी लोग पंचकूला में मारे गए। बता दें कि इससे पहले, मृतकों की संख्या 32 बताई गई थी। हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर सी मिश्रा ने बताया कि विभिन्न जिलों में 30 से ज्यादा नाम चर्चा घरों को सील कर दिया गया है।

पढ़िए, मन की बात की मुख्य बातें:-

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here