चंडीगढ़ छेड़खानी मामला: CCTV फुटेज गायब, राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने BJP पर बोला हमला

0

हरियाणा में एक लड़की का कथित रूप से पीछा करने के आरोप में शनिवार(5 अगस्त) को हरियाणा में बीजेपी इकाई के प्रमुख के बेटे समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही दोनों को जमानत पर छोड़ दिया गया है। इस घटना के बाद बीजेपी चौतरफा घिरती दिखाई दे रही है।

राहुल गांधी
फाइल फोटो: PTI

इस मामले में अब सियासत गर्माती जा रही है। रविवार(6 अगस्त) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसको लेकर ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता राज्य में जगह-जगह पर इसको लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को इस घटना के विरोध में पुतले फूंके थे। कांग्रेस के अलावा कई विपक्षी पार्टियां इस मामले कूद पड़ी हैं।

‘छेड़छाड़’ पर घिरी BJP

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के के बेटे विकास बराला द्वारा चंडीगढ़ में एक महिला का कथित तौर पर पीछा किए जाने की रविवार(6 अगस्त) को निंदा करते हुए कहा कि राज्य सरकार को दोषी को दंडित करना चाहिए और अपराधियों से ‘मिलीभगत’ नहीं करनी चाहिए।

राहुल ने बिना किसी का नाम लिए ट्विटर पर घटना की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, “चंडीगढ़ में लड़की का अपहरण और उससे छेड़छाड़ करने के प्रयास की निंदा करता हूं। भाजपा सरकार को दोषियों को दंडित करना चाहिए न कि दोषियों और उस मानसिकता के लोगों से मिलीभगत करनी चाहिए।’

राहुल के अलावा सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने आरोपी विकास बराला को थाने से ही जमानत दे दिए जाने पर सवाल उठाते हुए ट्विटर पर लिखा है, ‘’जाहिर है कि इस मामले में कोई आरोपी की मदद कर रहा है। महिला उत्पीड़न से जुड़े इस मामले प्रधानमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष खामोश क्यों हैं?’’

CCTV फुटेज गायब

छेड़छाड़ और पीछा करने के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चंडीगढ़ के जिस इलाके में लड़की का पीछा किया गया था, उस इलाके में लगे 9 सीसीटीवी कैमरों में से छह कैमरों की फुटेज गायब है। इसके बाद एक बार फिर पुलिस पर आरोपी को बचाने का आरोप लग रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, डीएसपी ईस्ट सतीश कुमार का कहना है कि अभी तक हमें आरोपियों की कोई सीसीटीवी फुटेज बरामद नहीं हुई है। जहां पर भी हमने चेक किया, वहां हमें सीसीटीवी बंद मिले हैं। फिर भी हमने अब लिखित में सीसीटीवी फुटेज संबंधित अधिकारियों से मांगी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कुछ उनके हाथ लग जाए।

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल, हरियाणा में एक आईएएस अधिकारी की बेटी ने हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला पर छेड़छाड़ और पीछा करने का आरोप लगाया है। लड़की का आरोप है कि विकास बराला और उसका दोस्त आशीष कुमार एक पेट्रोल पंप से ही उनकी कार का पीछा कर रहे थे और कार का दरवाजा खोलने की कोशिश की।

पीड़ित लड़की का आरोप है कि उसके द्वारा कई बार फोन करने पर पुलिस वहां पहुंची और दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया। मगर गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद ही उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। पीड़ित लड़की और उसके पिता (वरिष्ठ आईएएस) ने अपने फेसबुक पर पूरी घटना का ब्योरा पोस्ट किया है।

सवालों के घेरे में पुलिस

तुरंत जमानत के बाद अब पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गाड़ी का पीछा करने और शराब के नशे में गाड़ी चलाने का आरोप दर्ज किया है। पुलिस का कहना है कि अपहरण का आरोप इसलिए नहीं लगाया गया, क्योंकि लड़की के अपने बयान में ये आरोप नहीं लगाया है।

पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ हल्की धाराएं लगाने का आरोप लग रहा है। इनके ऊपर लगाए गए धाराओं को बार-बार बदला गया। उधर, लड़की का कहना है कि एक प्रभावशाली परिवार से आने के कारण आरोपियों को लगता है कि वो किसी के साथ कुछ भी कर सकते हैं।

पीड़ित लड़की ने बताई आपबीती

पीड़ित युवती भी आरोपियों के खिलाफ खुलकर सामने आ गई है। इस मामले में पुलिस ने पीड़ित लड़की का बयान भी ले लिया है। युवती ने पुलिस को बताया कि आरोपी सेक्टर-7 से ही उसका पीछा कर रहे थे और बीच रास्ते में कई बार अपनी गाड़ी को उसके आगे करके उसकी खिड़की पर भी हाथ मारा। साथ ही पीड़ित युवती ने फेसबुक पोस्ट के जरिए अपनी आपबीती बताई।

अपनी फेसबुक पोस्ट में पीड़ित युवती ने लिखा, ‘ऐसा लग रहा है कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं आम आदमी की बेटी नहीं हूं… मैं इसलिए भी खुशकिस्मत हूं कि न तो मेरा रेप हुआ और न ही मैं मरी हुई पाई गई।’ युवती ने आगे लिखा, उस रात वे उसकी कार के इतना करीब अपनी कार चला रहे कि वह बुरी तरह डर गई थीं कि उनकी कार को टक्कर तक लग सकती है।

NDTV के अनुसार पीड़िता ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, मेरे हाथ कांप रहे थे… मेरी पीठ पूरी तरह ऐंठ चुकी थी। मैं कुछ बेसुध थी और मेरे आंसू लगातार बह रहे थे। मैं नहीं जानती थी कि मेरे साथ आज की रात क्या होने वाला है। कौन जानता था कि पुलिसवाले आएंगे भी या नहीं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here