Exclusive: हरियाणा में युवक ने फैलाई कोरोना संक्रमित तबलीगी जमात के दो लोगों के अस्पताल से भागने की अफवाह, आरोपी प्रतीक भारद्वाज को पुलिस ने किया गिरफ्तार

0

हरियाणा पुलिस ने फर्जी फेसबुक पोस्ट के लिए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जिसकी पहचान प्रतीक भारद्वाज के रुप में हुईं हैं। आरोपी युवक ने तबलीगी जमात से ताल्लुक रखने वाले दो कोरोना संक्रमित मरीजों के अस्पताल से भागने की झूठी पोस्ट फेसबुक पर डाली थी।

हरियाणा
फाइल फोटो

‘जनता का रिपोर्ट’ से बात करते हुए शहर जगाधरी थाना प्रभारी दिनेश ने बताया कि, “अफवाह फैलाने के आरोप में शिकायत मिलने के बाद प्रतीक भारद्वाज के खिलाफ धारा 188, आईटी एक्ट में केस दर्ज किया था और दो दिन पहले इसकी गिरफ्तारी हुई थी। उसे कुछ देर बाद ही जमानत मिल गई। आरोपी महेंद्रा एजेंसी में सेल्समैन है।”

वहीं, यमुनानगर पुलिस ने भी इस घटना के बारे में 14 अप्रैल को एक ट्वीट किया था। अपने ट्वीट में यमुनानगर पुलिस ने लिखा था, “जिला यमुनानगर में दो कोरोना संक्रमित तबलीगी के हॉस्पिटल से भागने की झूठी पोस्ट को फेसबुक पर डालने पर आरोपी प्रतीक भारद्वाज गिरफ्तार।”

गौरतलब है कि, निजामुद्दीन मरकज़ की घटना के बाद तबलीगी जमात के जुड़े सदस्यों को लेकर मीडिया में कई तरह की भ्रामक ख़बरें सामने आ रही है। पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर तबलीगी जमात को निशाना बनाए जाने के लिए लगातार फर्जी खबरों का सहारा लिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here