VIDEO: दिल्ली हिंसा पर हरियाणा के मंत्री रणजीत सिंह चौटाला का शर्मनाक बयान, बोले- ‘दंगे तो होते रहते हैं, पहले भी होते रहे हैं’

0

उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 पर पहुंच गई है। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली में हुई हिंसा पर नेताओं की ओर से बयानबाजी भी लगातार जारी है। इस बीच, हरियाणा सरकार के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने दिल्ली हिंसा पर हैरान करने वाला बयान दिया है।

हिंसा
फाइल फोटो: हरियाणा सरकार के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला

मीडिया से बात करते हुए हरियाणा सरकार में मंत्री रंजीत चौटाला ने कहा, ‘दंगे तो होते रहते हैं। पहले भी होते रहे हैं, ऐसा नहीं है। जब इंदिरा गांधी की हत्या हुई तो पूरी दिल्ली जलती रही। ये तो पार्टी ऑफ लाइफ है, जो होते रहते हैं।’ साथ ही उन्होंने कहा कि, सरकार इस मामले में मुस्तैदी से कंट्रोल कर रही है। मीडिया में भी दिख रहा है। पर इसमें क्योंकि दिल्ली का मामला है और इसमें कुछ जुडिशियल मैटर है तो इसमें ज्याजा बोलना सही नहीं है।

बता दें कि, रणजीत सिंह हरियाणा के मौजूदा बिजली मंत्री हैं। वे निर्दलीय चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचे थे। उन्होंने सबसे पहले भाजपा को समर्थन देने का ऐलान किया था। वे हरियाणा के पूर्व सीएम चौधरी देवीलाल के पुत्र हैं और ओमप्रकाश चौटाला के छोटे भाई हैं।

गौरतलब है कि, उत्तर पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) को लेकर भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 पर पहुंच गई है। कई इलाकों में भड़की हिंसा में अब तक 56 पुलिसकर्मियों समेत करीब 200 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। दिल्ली हिंसा का मुद्दा देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खूब चर्चा में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here