प्रद्युम्न हत्याकांड में बड़ा खुलासा, पिता ने किया दावा- BJP मंत्री ने कहा था CBI जांच की मांग मत करो

0

गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न मर्डर केस में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच से हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस बीच प्रद्युम्न के पिता ने भी एक गंभीर आरोप लगाया है। प्रद्युम्न के पिता बरूण चंद्र ठाकुर ने बुधवार (15 नवंबर) को आरोप लगाया कि हरियाणा के मंत्री राव नरबीर सिंह ने उनसे कहा था कि सीबीबाई जांच की मांग पर जोर न दें। बता दें कि सिंह, मनोहर लाल खट्टर सरकार में लोकनिर्माण मंत्री हैं।

PHOTO: Outlook/PTI

हालांकि मंत्री ने इन दावों को निराधार बताकर खारिज कर दिया है। ठाकुर ने कहा कि मंत्री ने उनसे कहा था कि सीबीआई जांच के खत्म होने में कम से कम एक साल का वक्त लगेगा और उन्हें राज्य पुलिस की जांच पर भरोसा करना चाहिए। ठाकुर ने न्यूज एजेंसी PTI को बताया कि पहले मुझे समझ नहीं आया कि मंत्री ने ऐसा क्यों कहा, लेकिन मीडिया में उनके बयान कि सीबीआई जांच की मांग करना फैशन बन गया है।

ठाकुर ने कहा कि वह सीबीआई द्वारा 11वीं के छात्र को आरोपी बनाये जाने पर विश्वास नहीं करते, इससे मुझे उन पर संदेह हुआ। वह हमें हतोत्साहित करना चाहते थे जिससे हमें सीबीआई जांच की मांग न करें। पिता ने कहा कि उन्होंने मंत्री को बताया कि अगर सीबीआई भी समान नतीजे पर पहुंचती है तब हम इसे मान लेंगे। लेकिन हम पहले सीबीआई जांच चाहते हैं।

सिंह ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर सरकार में लोकनिर्माण मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि वह बच्चे की हत्या के बाद यद्यपि ठाकुर के घर गये थे, लेकिन उन्होंने कभी भी उनसे सीबीआई जांच की मांग नहीं करने की बात नहीं कही थी। बता दें कि सीबीआई की छानबीन में सामने आया है कि गुरुग्राम पुलिस ने सबूतों से छेड़छाड़ की है।

गौरतलब है कि प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई ने रयान स्कूल के 11वीं के छात्र को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस छात्र ने अपना गुनाह कबूल करते हुए प्रद्युम्न की हत्या की बात भी स्वीकार कर ली है। सीबीआई के मुताबिक इस छात्र ने पीएमटी और परीक्षा टलवाने के लिए प्रद्युम्न की हत्या कर डाली और पुलिस का मुख्य गवाह भी बन बैठा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here