प्रद्युम्न मर्डर केस: रयान इंटरनेशनल स्कूल को टेकओवर कर सकती है हरियाणा सरकार

0

गुरुग्राम के भोंडसी स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की बेरहमी से गला काटकर हत्या का मामले में हरियाणा सरकार शख्त कदम उठा सकती है। खबरों की मानें तो रयान इंटरनेशनल स्कूल को हरियाणा सरकार टेकओवर कर सकती है।

(Sanjeev Verma/HT Photo)

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने गुरुवार(14 सितंबर) को इस सिलसिले में विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव केके खंडेलवाल ने कहा कि सरकार रयान स्कूल को टेकओवर कर सकती है। बता दें रयान स्कूल में 8 सितंबर को छात्र प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी।

खंडेलवाल ने मीडिया को बताया कि नियमों का पालन न किए जाने पर स्कूल के टेकओवर की व्यवस्था और पुख्ता की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने स्कूल का अधिग्रहण करने की पूरी तैयारी कर ली है और जरूरत पड़ने पर इस बारे में फैसला लिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन सदस्यीय कमेटी की रिपोर्ट आ चुकी है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार रयान स्कूल को फौरन टेकओवर करने को भी तैयार है। विभाग के निदेशक ने स्कूल प्रबंधन को नोटिस भी भेजा है।

खंडेलवाल ने बताया कि सरकार निजी स्कूलों के साथ-साथ सरकारी स्कूलों की सुरक्षा की भी जांच करेगी। साथ ही इसके लिए एक स्पेशल सेल बनाएगी। सुरक्षा को लेकर नियम पहले से बने हुए हैं, नई गाइड लाइन शुक्रवार को जारी होगी। हरियाणा स्कूल शिक्षा नियम के तहत कानून बने हुए हैं। इसमें सुरक्षा को दरकिनार करने वाले सभी जिम्मेदारों के खिलाफ केस दर्ज किए जा सकते हैं।

बता दें कि गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार(8 सितंबर) सुबह दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया। पुलिस ने हत्या के प्रयास के आरोप में बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में कंडक्टर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here