हरियाणा सरकार ने मीडियाकर्मियों के लिए जारी किया नोटिस, लिखा- मुख्यमंत्री से दूर रहे पत्रकार

0

हरियाणा की बीजेपी सरकार ने पत्रकारों को लेकर एक नया अनोखा फरमान जारी किया है, जिसका लेटर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह नोटिफिकेशन सोनीपत जिले के जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी की तरफ से जारी किया गया है।

नोटिफिकेशन

जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी ने यह पत्र मंगलवार को जारी किया। इसमें मीडियाकर्मियों से मुख्यमंत्री खट्टर से बाइट लेते समय या प्रैस कांन्फ्रेंस के दौरान उचित दूरी बनाए रखनी की मांग की गई है। इस नोटिफिकेशन के अंत में चेतावनी देते हुए लिखा कि भविष्य में आप द्वारा इस संबंध में बरती गई लापरवाही के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

पत्र के अनुसार, माननीय मुख्यमंत्री से पत्रकारों द्वारा बार-बार पूछताछ करना मुख्यमंत्री सुरक्षा में बाधा पहुंचाता है। यदि पत्रकारों को कोई सवाल करना है तो उसके लिए एक बार की अनुमति है। दोबारा सवाल पूछने का प्रयास न किया जाए। साथ ही कैमरामैनों को चेताया कि मुख्यमंत्री के पास बार-बार कैमरा न ले जाया जाए और प्रेस कांफ्रेस के दौरान मुख्यमंत्री से उचित दूरी बनाए रखें।

वहीं इस पर विवाद के बढ़ने पर हरियाणा लोक संपर्क विभाग के महा निदेशक समीर पाल सारो ने सफाई देते हुए कहा कि विभाग ने ऐसे कोई निर्देश जारी नही किए हैं। उन्होंने कहा कि उक्त अधिकारी ने अपने स्तर पर ही ऐसा किया है। जिसके विरुद्ध अनुशासनात्मक करवाई की जा रही है।

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मीडिया अडवाइजर अमित आर्य का कहना सोनीपत पब्लिक रिलेशन विभाग द्वारा जारी पत्र का सरकार और पब्लिक रिलेश विभाग से कोई लेना देना नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here