VIDEO: सीएम मनोहर लाल खट्टर ने पत्रकारों को दी शिष्टाचार सीखने की नसीहत, कहा- ‘बोलने की तमीज ठीक करो…’

0

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शनिवार (7 जुलाई) को पत्रकारों पर भड़क उठे। जब एक पत्रकार ने ‘सीएम विंडो’ के मुद्दे पर मुख्यमंत्री खट्टर से सवाल किया तो उस पर भड़क गए और मीडियाकर्मियों को ही शिष्टाचार की नसीहत देते हुए बीच में ही चल दिए। एक मीडियाकर्मी द्वारा प्रदेश सरकार को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम कहा कि मुझे मीडिया की नहीं सुननी है, बोलने की तमीज सीखो।

file photo

‘सीएम विंडो’ पर आने वाली शिकायतों के निवारण पर पूछे गए सवाल पर एक मीडियाकर्मी पर भड़क गए। सीएम ने कहा, ”यह पिछली सरकारों की गलत नीतियों की देन है। अरे सुनिए न… आप कौन हैं? इसके बाद सीएम काफी उग्र हो गए और उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्हें ज्यादा पता है।

खट्टर ने कहा, ‘मीडिया ऐसे नहीं बोलता, मीडिया प्रश्न पूछता है…मीडिया आरोप नहीं लगाता है… प्रश्न पूछो न, सुनो आप प्रश्न पूछों न। बाकी मुझे ज्यादा पता है मित्र… इस पर पत्रकार ने कहा कि अगर पता तो कार्रवाई भी होती, तो सीएम ने कहा, “अरे हो रहा है…कल भी दो लोग सस्पेंड किए गए।”

उन्होंने आगे कहा– “एटीकेट सीखो…एटीकेट सीखो…मीडिया के एटीकेट सीखो…मैं कहता हूं मुझे आपकी नहीं सुननी है, मुझे जनता की सुननी है…नहीं मीडिया की नहीं सुननी है…मीडिया केवल पूछ सकता है…मीडिया माध्यम है।” सीएम लगातार बोले जा रहे थे। जब पत्रकार ने कुछ कहना चाहा तो उन्होंने कहा, “मीडिया माध्यम है…जनता की बात बताओगे तो ठीक है…बोलने की तमीज ठीक करो…” इतना कहकर सीएम मीडिया के सवालों का जवाब दिए बिना आगे बढ़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here