पिता अनिल कपूर से प्रभावित नहीं हर्षवर्धन कपूर, बल्कि इस अभिनेता से हैं प्रेरित

0

‘मिर्ज़या’ से हिन्दी फिल्म जगत में पर्दापण करने जा रहे अभिनेता अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन का कहना है कि जब पटकथा चुनने की बात आती है तो वह सुपरस्टार आमिर खान से प्रेरणा लेते हैं और उन्हें रणबीर कपूर का सहज अभिनय पसंद है.

हर्षवर्धन अभिनीत ‘मिर्ज़या’ का निर्देशन राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है. इस फिल्म की कहानी पंजाबी लोककथा ‘मिर्जा-साहिबा’ पर आधारित है.

यह पूछे जाने पर कि हिन्दी फिल्म जगत के किस अभिनेता से वह प्रेरित हैं तो हर्षवर्धन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आमिर से बहुत ज्यादा प्रभावित हूं। जब मेरी पीढ़ी बड़ी हो रही थी, उस समय 2001 में ‘दिल चाहता है’ आई थी, उसके बाद ‘लगान’ और उसके बाद ‘रंग दे बसंती’ आई थी. यह हमारे लिए, हमारी पीढ़ी के लिए नया मापदंड पेश करने वाली फिल्म थीं.

Also Read:  Anil Kapoor, Sridevi can star in 'Mr India' sequel: Javed Akhtar
Congress advt 2

भाषा की खबर के अनुसार, 25 वर्षीय नवोदित अभिनेता ने बताया, ऐसे समय में जब अभिनेता एक ही समय में कई फिल्में करते थे, उन्होंने (आमिर) अलग तरह से काम करने का निर्णय लिया और एक समय में एक ही चीज पर ध्यान केन्द्रित किया. आमिर का फिल्म चयन एवं उनकी प्रतिबद्धता और रणबीर (कपूर) का सहज अभिनय मुझे प्रेरणा देते हैं।

Also Read:  आलोचनाओं पर धोनी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, अपने ऊपर उठ रहे सवालों का दिया करारा जवाब

अभिनेता फिल्म का संगीत जारी करने के अवसर पर बोल रहे थे।
गुलजार ‘मिर्ज़या’ से 17 वर्ष बाद पटकथा लेखन में वापसी कर रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार तब्बू और सुनील शेट्टी अभिनीत ‘हु तू तू’ के लिए पटकथा लेखन किया था.

Also Read:  गाय को बचाने के चक्कर में पुलिस जीप ने चार को कुचला, हादसे में एक महिला की मौत

इस फिल्म से सैयामी खेर भी फिल्म जगत में अपने करियर की शुरुआत कर रही हैं. वह राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री तन्वी आजमी की रिश्तेदार हैं. यह फिल्म 7 अक्तूबर को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here