कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने के समर्थन में उतरे हार्दिक, कहा- संसद में फ़र्ज़ी राष्ट्रवादियों को वहीं चुप करा सकते हैं

0

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (AAP) के भीतर पिछले कुछ दिनों से चल रही खींचतान के बीच ख़बर है कि, वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह के अलावा पार्टी ने दो और नामों पर सहमति बना ली है। लेकिन इसमें पार्टी नेता कुमार विश्वास का नाम नहीं है।

कुमार विश्वास

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, पार्टी ने वरिष्‍ठ नेता संजय सिंह के अलावा सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार बनाने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आप की पॉलीटिकल अफेयर्स कमिटी बुधवार को इन तीनों के नाम पर मुहर लगाएगी, जिसके बाद अगले दिन चार जनवरी को ये सभी नामांकन दाखिल करेंगे।

सुशील गुप्ता दिल्ली के बड़े कारोबारी हैं। ये पहले कांग्रेस में थे और एक महीने पहले ही कांग्रेस से इस्तीफ़ा दिया था। वहीं, एनडी गुप्ता पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं और फ़िलहाल द इंस्टीट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ़ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट हैं।

इसी बीच, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर मशहूर कवि और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजे जाने का समर्थन किया है।

हार्दिक पटेल ने मंगलवार (2 जनवरी) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘संसद में अगर कोई एक आदमी फ़र्ज़ी राष्ट्रवादियों को चुप करा सकता है तो वो कुमार विश्वास है, पर पता नहीं आम आदमी पार्टी में किसे उनके क़द से असुरक्षा है कि पार्टी और मौक़ा दोनों को ख़त्म करने पर तुले हैं?’

गौरतलब है कि, राज्यसभा में अपनी दावेदारी तय करने के लिए वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पूरा जोर लगाए हुए हैं, लेकिन उनके नाम पर सहमति नहीं बन पाई है। इसके साथ ही कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच तकरार भी बढ़ती जा रही है।

बता दें कि, अभी हाल ही में AAP के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने की मांग को लेकर उनके समर्थकों ने गुरुवार को दिल्ली स्थित पार्टी कार्यालय में घुसकर जमकर हंगामा किया। विश्वास के सैकड़ों समर्थकों ने पार्टी दफ्तर के भीतर प्रदर्शन कर उनके लिए राज्यसभा सीट की मांग की।
कुमार के समर्थकों ने पार्टी ऑफिस पहुंचकर मांग की कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक उनसे मुलाकात करें। उनकी बात सुनें और कुमार विश्वास को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाएं। बता दें कि, आम आदमी पार्टी(AAP) के वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास खुलकर अपने लिए राज्यसभा सीट मांग चुके हैं।

बता दें कि, दिल्ली से 3 राज्यसभा सांसद मनोनीत होने है और तीनों ही सीट आम आदमी पार्टी को तय करनी है। राज्‍यसभा के लिए 16 जनवरी को चुनाव होना है, जबकि नामांकन की अंतिम तिथि 5 जनवरी है। बता दें कि, आगामी 27 जनवरी को कांग्रेस के मौजूदा सदस्य जनार्दन द्विवेदी, परवेज हाशमी और करण सिंह का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here