गुजरात: भूख हड़ताल से पहले क्राइम ब्रांच ने हार्दिक पटेल को हिरासत में लिया, 58 समर्थक भी नजरबंद

0

अहमदाबाद में गुजरात के पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया है। हार्दिक के साथ दूसरे पाटीदार नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है, वहीं कुछ नेताओं को नजरबंद कर दिया गया है। हार्दिक समेत ये नेता एक दिन की भूख हड़ताल पर निकोल के लिए रवाना होने वाले थे। गौरतलब है कि हार्दिक कई दिनों से हड़ताल की इजाजत न देने पर गुजरात सरकार पर हमला बोल रहे थे।

FILE Photo: @HardikPatel_

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने किसानों के लिए अनशन करने का ऐलान किया था, लेकिन उससे पहले ही क्राइम ब्रांच ने सैकड़ों समर्थकों सहित उन्हें हिरासत में ले लिया है। वे सभी आरक्षण की मांग करते हुए निकोल में एक दिन की भूख हड़ताल करने जा रहे थे। हार्दिक ने शनिवार को ही गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी को एक खुला पत्र लिखकर यह ऐलान किया था।

हार्दिक पटेल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा है कि उनके करीब 130 से ज्यादा आंदोलनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके घर पर 58 आंदोलनकारी नजरबंद कर दिए गए हैं और पुलिस उनके घर के चारों ओर तैनात है। उन्होंने राज्य में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर सवाल करते हुए कहा कि वह उपवास से डरती क्यों है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अपने इस अनशन के लिए हार्दिक ने पहले ही अहमदाबाद नगर निगम और अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर से अनुमति मांगी थी, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई थी। जिसके बावजूद वह अपने समर्थकों के साथ रविवार को काली पट्टी बांध अपना विरोध जताने के लिए वहां भूख हड़ताल पर बैठने वाले थे। इससे पहले पटेल लगातार सरकार पर उन्हें जानबूझकर भूख हड़ताल करने के लिए इजाजत न देने का आरोप लगा रहे थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here