पीएम मोदी के अभियान ‘मैं भी चौकीदार’ के जवाब में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने अपने नाम के आगे लगाया ‘बेरोजगार’

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में ट्विटर पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान चलाया है। साथ ही पीएम मोदी ने रविवार को ट्विटर पर भी अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ लिया है। ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ हो गया है। पीएम मोदी के अलावा कई केंद्रीय मंत्रियों और तमाम बीजेपी नेताओं औक समर्थकों ने भी अपने-अपने हैंडल में ‘चौकीदार’ शब्द को जोड़ लिया है।

वहीं, अब पीएम को चुनौती देने के लिए गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल सामने आए हैं। ‘चौकीदार’ के जवाब में उन्‍होंने ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘बेराजगार’ लिख लिया है। अब उनका नाम ‘बेरोजगार हार्दिक पटेल’ हो गया है।

बेरोजगार
फोटो: @HardikPatel_

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी के ‘चौकीदार’ कैंपेन के मुकाबले ‘बेरोजगार’ शब्द को अपने ट्विटर हैंडल में नाम के आगे जोड़कर मोदी सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरने की कोशिश की है। हार्दिक पटेल ने सोमवार को ट्विटर पर अपना नाम ‘बेरोजगार हार्दिक पटेल’ रख लिया है। ट्विटर पर नाम बदलने के बाद हजारों यूजर्स ने हार्दिक पटेल का समर्थन किया और बेरोजगारी को लेकर जमकर डिबेट की।

ट्विटर यूजर्स के बीच हार्दिक पटेल की इस मुहिम की काफी चर्चा हो रही है। हालांकि उनके इस कदम पर विरोध और समर्थन दोनों देखने को मिल रहा है। कुछ ट्विटर यूजर्स जहां उनपर निशाना साध रहे हैं वहीं कुछ उनके समर्थन में खड़े दिख रहे हैं।

बता दें कि हार्दिक पटेल पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की वजह से सुर्खियों में आए थे और गुजरात में लोग इन्हें युवा नेता के तौर पर देख रहे थे। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

गौरतलब है कि पीएम मोदी को बार-बार चौकीदार चोर है कहने के बाद बीजेपी ने एक कैंपेन शुरू कर दिया जिसके तहत पीएम मोदी से लेकर अमित शाह और स्मृति ईरानी से लेकर पीयूष गोयल तक सभी केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेताओं ने चौकीदार शब्द का अपने नाम के साथ इस्तेमाल शुरू कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here