“पटेलों ने उनका विरोध किया, OBC ने उनका विरोध किया, दलितों ने उनका विरोध किया, व्यापारियों ने उनका विरोध किया, फिर उन्हें वोट किसने दिया?”

0

मंगलवार को गुजरात में पाटीदार आंदोलन का प्रमुख चेहरा हार्दिक पटेल ने एक बार फिर से EVM में गड़बड़ी को लेकर आरोप लगाया कि EVM में छेड़छाड़ BJP का हाथ है। राज्य के विधानसभा में इस व्यापक बहुमत को पाने में उसने इस चालाकी का इस्तेमाल किया है।

हार्दिक पटेल

उन्होंने कहा कि लगभग 12-13 सीटों के साथ गड़बड़ी की गई है। यह वह सीटें है जिन पर मंत्रियों ने जीत हासिल की है। की NDTV खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि “पटेलों ने उनका विरोध किया, OBC ने उनका विरोध किया, दलितों ने उनका विरोध किया, व्यापारियों ने उनका विरोध किया, फिर उन्हें वोट किसने दिया?”

संयोग से, BJP के उम्मीदवारों 12 सीटों पर बहुत कम अंतर से जीत हासिल की थी। उन्होंने इसमें बोटाद, गोधरा, हिम्मतनगर और विजापुर का हवाला दिया।

पत्रकारों से बात करते हुए, हार्दिक पटेल ने कहा कि मजबूत पटेल आबादी वाले क्षेत्रों में BJP के प्रदर्शन पर EVM की भूमिका से इनकार नहीं किया जा सकता है। पटेल ने बीजेपी के प्रदर्शन ने बहुत सारे सवाल उठाए।

उन्होंने कहा था कि EVM हमारे देश के भविष्य का फैसला करते हैं, अगर एटीएम को हैक किया जा सकता है तो फिरे ईवीएम क्यों नहीं?

आपको बता दे कि  गुजरात के विधानसभा चुनावों के परिणाम घोषित होने के दौरान कई सीटों पर बेहद कांटे की टक्कर देखने को मिली है। भले ही बीजेपी को सत्ता का शिखर मिला है लेकिन कई ऐसी सीटें भी हैं जहां उनके उम्मीदवारों ने 1000 से कम वोटों से जीत हासिल की है। परिणाम पर गहराई से गौर किया जाए तो 11 सीटें ऐसी हैं जिस पर बीजेपी प्रत्याशियों ने 3 हजार से कम वोटों से जीत हासिल की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here