ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद हार्दिक पांड्या ने खुद को घर में किया ‘कैद’, पिता ने बयां किया दर्द

0

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल टेलिविजन के चर्चित शो ‘कॉफी विद करन’ के दौरान महिलाओं को लेकर दिए विवादास्पद बयान के बाद मुश्किलों में घिर गए हैं। बीसीसीआई द्वारा महिलाओं पर गई टिप्पणियों के लिए जांच लंबित होने तक दोनों निलंबित कर दिया गया है। इस कार्रवाई के कारण वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं और बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया से वापस बुला लिया है। सोशल मीडिया पर अभी भी इनकी आलोचना हो रही है।

हार्दिक पांड्या
(AP File Photo/Themba Hadebe, File)

हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या पर इस विवाद का गहरा असर पड़ा है। भारत लौटने के बाद वे घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं और न ही किसी का फोन उठा रहे हैं। पंड्या के पिता ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा है कि उन्होंने (हार्दिक) सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना भी बंद कर दिया है। यहां तक हार्दिक मकर संक्रांति भी नहीं मनाई, जबकि उनका परिवार बड़ौदा से है और गुजरात में यह त्योहार के बेहद खास महत्व है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पांड्या के पिता ने बुधवार को कहा है कि हाल ही में हुए विवाद के बाद वह (हार्दिक) घर से बाहर नहीं निकल रहे हैं और न ही किसी का फोन उठा रहे हैं। यहां तक कि हार्दिक ने सोशल मीडिया का इस्तेमाल करना बंद कर दिया है। उन्होंने मकर संक्रांति भी नहीं बनाई।

हार्दिक के पिता हिमांशू ने अंग्रेजी अखबार मिड-डे से कहा, ‘यह त्योहार है, गुजरात में पब्लिक हॉलिडे रहता है, लेकिन हार्दिक पतंग नहीं उड़ा रहा हैं। उन्हें पतंग उड़ाना पसंद है, लेकिन उन्हें क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम के कारण घर पर रहने का मौका नहीं मिला था।’ उन्होंने कहा, ‘इस बार वह घर पर है और उसके पास पतंग उड़ाने का मौका है, लेकिन अजीब स्थिति के कारण वह त्योहार मनाने के मूड़ में नहीं है।’

हिमांशू ने कहा, ‘वह प्रतिबंध से काफी निराश हैं और टीवी पर उसने जो कहा उसका उसे पछतावा है। उसने ऐसा दोबारा न करने की कसम खाई है।’ उन्होंने कहा, ‘हमने फैसला किया है कि हम इस मसले पर उससे बात नहीं करेंगे। उसके बड़े भाई क्रुणाल ने भी इस पर बात नहीं की है। हम बीसीसीआई के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।’

बता दें कि हार्दिक के साथ सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल भी शो में पहुंचे थे और उन पर भी प्रतिबंध है। प्रशासकों की समिति (CoA) ने इन दोनों पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी लेकिन अभी बीसीसीआई ने इनकी सजा के बारे में अभी तक कोई अंतिम फैसला नहीं लिया है। तमिलनाडु के आलराउंडर विजय शंकर को निलंबित हार्दिक पंड्या की जगह आस्ट्रेलिया में मौजूदा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

जबकि उभरते हुए खिलाड़ी शुभमन गिल को 23 जनवरी से शुरू हो रहे न्यूजीलैंड दौरे के लिए पहली बार राष्ट्रीय टीम में जगह मिली है। विजय शंकर आलराउंडर पंड्या के विकल्प हैं जबकि गिल न्यूजीलैंड में होने वाले पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के लिए लाकेश राहुल की जगह लेंगे। (आईएएनएस के इनपुट के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here