हापुड़ में दो समुदाय के बीच भड़की नफरत, दो आरोपी गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक तरफ राज्य में सबका साथ सबका विकास के नारे को लागू करने पर जोर दे रहे हैं। वहीं दूसरी और हापुड़ जिले में उपेदा गांव में कुछ दिनों पहले दो समुदाय के युवकों में विवाद के बाद जमकर संघर्ष हुआ। दो समुदायों में झड़प के बाद पिछले एक हफ्ते से स्थिति तनावभरी है।

हापुड़
file photo

 

मी़डिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के चार लोगों पर हथियारों से हमला कर 5 लोगों को घायल कर दिया। युवकों पर हमले के बाद मामला दर्ज कर लिया गया है और दो आरोपों को गिरफ्तार किया गया है। गांव में पुलिस तैनात होने के बावजूद लोगों में खौफ कम नहीं हो रहा है।

जनसत्ता कि ख़बर के मुताबिक, शिकायतकर्ता शाकिब के पिता निजाम ने बताया कि अन्य समुदाय के 4 युवकों ने 29 मार्च को शाकिब, उसके कजिन समीर, सुहैल और उनके अंकल साबू पर उस वक्त आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं, जब वह नमाज अदा कर लौट रहे थे। निजाम, शाकिब और अन्य बहस में नहीं पड़े और घर लौट आए।

उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद भी आरोपी उनका पीछा करते रहे और उन पर हमला कर दिया। इसके बाद उन्होंने और उनके कजिन सलीम ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, लेकिन उनके साथ भी मारपीट की गई। बाबूगढ़ के एसएचओ जितेंद्र कुमार ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है।

धर्म के आधार पर दो समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में दो को गिरफ्तार किया गया है, जिनके नाम नानू और संदीप है। एफआईआर के बाद हमले की आशंका को देखते हुए सलीम खान ने अपने परिवार को दूर भेज दिया है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों से सुरक्षा का भरोसा मिलने के बाद हम उन्हें वापस बुला लेंगे।

वहीं पुलिस का कहना है कि, आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गांव में विवाद के बाद पीड़ितों के मोहल्ले में पुलिसकर्मी तैनात हैं।पुलिस लोगों को सुरक्षा का आश्वासन दे रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here