महाराष्ट्र में स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही, पोलियो की दवा की जगह 12 बच्चों को पिला दिया हैंड सैनिटाइजर

0

महाराष्ट्र के यवतमाल में पोलियो टीकाकरण अभियान के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई हैं। यहां स्वास्थ्यकर्मियों ने पोलियो ड्रॉप की जगह 12 बच्चों को हैंड सैनिटाइजर पिला दिया गया, जिससे बच्चों की हालत बिगड़ गई। जिसके बाद आनन-फानन में बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया गया। ख़बरों के मुताबिक, ये सभी बच्चे पांच वर्ष से कम उम्र के हैं। फिलहाल, सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं।

महाराष्ट्र
फाइल फोटो

लापरवाही भरी यह घटना यवतमाल जिले के घाटंजी स्वास्थ्य प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की है। यहाँ कापसी कोपरी इलाके में बच्चों को पोलियो की खुराक दी जा रही थी। इसी दौरान बच्चों को पोलियो ड्राप की जगह सैनिटाइजर पिला दिया गया। इस वजह से 12 बच्चों की तबियत खराब हो गई और उन्हें आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया। शुरूआत में बच्चों को उल्टियां होने की शिकायत हुई थी।

भीषण लापरवारी की सूचना मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यवतमाल जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीकृष्णा पांचाल ने बताया कि अस्पताल में भर्ती बच्चे अब ठीक हैं और इस घटना से जुड़े तीन कर्मचारियों- एक स्वास्थ्यकर्मी, एक डॉक्टर और एक आशा वर्कर को निलंबित किया गया। फिलहाल, इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here