‘विश्व पर्यावरण दिवस’ के मौके पर ‘हमारा बचपन’ के द्वारा एक समारोह का किया गया आयोजन, बाल लीडरो ने लिया हिस्सा

0

“हमारा बचपन” के सौजन्य से नई दिल्ली के बदरपुर इलाके में पर्यावरण दिवस समारोह का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत कुल 50 बाल लीडरो ने अपनी भागीदारी दिखाई। सर्वप्रथम सभी बाल लीडरो ने बस्ती में पर्यावरण दिवस समारोह का आयोजन किया।

किसके अंतर्गत बाल लीडरो ने बस्ती के अंतर्गत रैली का आयोजन किया जिसमें की बाल लीडरो ने अपनी बस्ती का भ्रमण किया एव रैली के दौरान बस्ती के सभी लोगो को रैली के माध्यम से पर्यावरण दिवस को लेकर जागरूक किया ततपश्चात बाल लीडरो ने बस्ती के लोगो को यह भी जानकारी दी कि आप हो सके तो कम से कम पेड़ काटे एव ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाए।

जिसे की हमारा पर्यावरण को किसी भी तरह के कोई भी हानि न हो । एव पर्यावरण को स्वस्थ रखने में हम सबका भी योगदान रहे। बाल लीडरो ने इस विषय को लेकर बस्ती के चौराहे पर नुक्कड़ नकट भी किया ।जिसके माध्यम से बाल लीडरो को पर्यावरण से होंने बाली समस्या को लोगो को अवगत कराया । जिसमे की लोगो ने इस नाटक के माध्यम से सभी विषय को अच्छी तरह से समझा।

बाल लीडर ” रानी, पूनम, और अमित” ने बस्ती में लोगो को यह भी सन्देश दिया कि आज के दैनिक युग मे हम सभी अपने अपने रोजमर्रा के कार्य के लिय प्लास्टिक के चीजो का बहुत अधिक मात्रा में इस्तेमाल कर रहे है जो की हमारे लिए काफी हानि कारक है तो हो सके तो कम आए कम हमे प्लास्टिक की चीजो का इस्तेमाल करना चाहिए एव प्लास्टिक के बनी चीजो की जगह पर कागज की बनी चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here