चुनाव आयोग की ‘आप’ को चुनौती कहा, EVM हैकिंग का डेमो विधानसभा में नहीं हैकाथॉन में हैक करके दिखाए

0

आज आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज EVM से टेम्परिंग का लाइव डेमो दिखाया । इस दौरान आप विधायक ने EVM से छेड़छाड़ का दावा करते हुए कहा कि खुफिया कोड के द्वारा EVM में गड़बड़ी की जा सकती है। डेमो दिखाने के बाद आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर दावा किया, ‘हमने विधानसभा में साबित किया कि EVM में गड़बड़ी की जा सकती है।

चुनाव आयोग

इसके बाद पार्टी ने चुनाव आयोग को चुनौती देते हुए कहा कि वह टेंपरिंग का प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं और आयोग इसकी तारीख तय कर ले। आम आदमी पार्टी के विधानसभा में इस डेमों के बाद आयोग ने जवाब देते हुए कहा कि नकली गजट से बहकाया नहीं जा सकता। ये ईवीएम नहीं बल्कि ईवीएम जैसी मशीन है।

आयोग ने कहा कि अभी इस बारे में जानकारी नहीं मिली है कि दिल्ली विधानसभा में जो EVM का उपयोग किया गया वह कहां से लाई गई और किस तरह की मशीन थी। अगर यह कोई दूसरा EVM जैसा मॉडल था तो फिर आयोग को कोई आपत्ति नहीं है।

इतना ही नहीं, आयोग ने इसी महीने के अंत में ईवीएम की सुरक्षा जांच के लिए आयोजित होने वाली हैकाथॉन में भाग लेने के लिए पार्टी को चुनौती दी है। इस हैकाथॉन में ईवीएम को हैक करने का ओपन चैलेंज रखा जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here