CJI रंजन गोगोई की यात्रा में सुरक्षा चूक पर गुवाहाटी पुलिस के उपायुक्त निलंबित

0

भारत के प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की कामाख्या मंदिर की हाल की यात्रा के दौरान उनकी उचित सुरक्षा सुनिश्चित नहीं करने के लिए असम सरकार ने शनिवार को गुवाहाटी पश्चिम के पुलिस उपायुक्त को निलंबित कर दिया।

रंजन गोगोई
फाइल फोटो: रंजन गोगोई

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, गृह विभाग द्वारा राज्यपाल के नाम पर जारी आदेश के मुताबिक, अखिल भारतीय सेवा नियम 1969 के नियम 3 (1) के तहत भंवर लाल मीणा को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आदेश पर गृह विभाग के सचिव दीपक मजूमदार के हस्ताक्षर हैं।

बता दें कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई और उनकी पत्नी 17 अक्टूबर को गुवाहाटी के दौरे पर थे और उनके कार्यक्रम के बारे में सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी संबंधित महकमों को सूचित किया था। इस दौरान कामाख्या मंदिर में गए सीजेआई गोगोई की सुरक्षा में चूक देखी गई।

उन्हें मंदिर में काफी असुविधाओं का सामना करना पड़ा था इसलिए ये आदेश जारी किया गया। आदेश में कहा गया है कि कामाख्या मंदिर में सीजेआई के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था में चूक हुई जिस वजह से उन्हें असुविधा हुई।

गौरतलब है कि जस्टिस रंजन गोगोई ने 3 अक्टूबर को भारतीय सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के तौर पर शपथ ली थी। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्‍ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्‍हें देश के चीफ जस्टिस के तौर पर शपथ दिलाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here