पद्मावत विवाद: गुरुग्राम कोर्ट ने करणी सेना के नेता सूरजपाल अम्मू को 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

0

संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म ‘पद्मावत’ का विरोध करने और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी देने वाले करणी सेना के नेता सूरजपाल अम्मू को हरियाणा की गुरुग्राम कोर्ट ने 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि, सूरजपाल अम्मू हरियाणा के पूर्व BJP मीडिया प्रमुख रह चुकें है।

गुरुग्राम
photo- ANI

बता दें कि, गुरुवार(25 जनवरी) की शाम को बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुग्राम पुलिस ने अम्मू को एमजी रोड एस्सेल टावर स्थित घर से हिरासत में लिया था। इसके बाद अगले दिन यानी शुक्रवार को उन्हें गुरुग्राम कोर्ट में पेश किया गया, जहां पर उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बता दें कि, ‘पद्मावत’ रिलीज को लेकर सूरज पाल अम्मू काफी विवादों में रहे हैं। पद्मावत विरोध करते हुए अम्मू ने दीपिका की नाक काटने वाले को इनाम देने की घोषणा की थी, इसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था।

बता दें कि, करणी सेना के भारी विरोध और प्रदर्शन के बीच गुरुवार (25 जनवरी) को ‘पद्मावत’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। हिंसक प्रदर्शनों के बीच मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने इस फिल्म का प्रदर्शन राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि, संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के विरोध में बुधवार (24 जनवरी) को करणी सेना के समर्थकों ने गुरुग्राम में कई जगहों पर हंगामा और तोड़फोड़ किया गया। इसी दौरान सोहना रोड पर करणी सेना के कथित कार्यकर्ताओं ने एक स्कूल बस पर हमला कर दिया था।

स्कूल की बस पर तब पथराव किया था, जब उसमें बच्चे भी मौजूद थे। इस दौरान सहमे बच्चों ने सीट के पीछे छिपकर खुद को बचाया। घटना के बाद गुरुग्राम पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया और गुरुवार को कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here