गुरुग्राम मामला: गुंडागर्दी के शिकार हुए पीड़ित मुस्लिम परिवार ने दी सामूहिक खुदकुशी की धमकी, पुलिस पर लगाए यह आरोप

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में होली के दिन गुरुग्राम में करीब 40 लोगों की भीड़ ने मुस्लिम परिवार पर हमला कर दिया था। इस मामले में अब पीड़ित परिवार ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया है, साथ ही पीड़ित परिवार ने सामूहिक रूप से खुदकुशी करने की धमकी भी दी है। बता दें कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसके बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गई थी।

एनडीटीवी में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, परिवार के एक सदस्य मोहम्मद अख्तर ने आरोप लगाया, हमले का वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद मामला अब सार्वजनिक है। हर कोई जानता है कि गुंडों ने जानबूझकर हमपर हमला किया। इसके बावजूद पुलिस 35 से ज्यादा गुंडों को गिरफ्तार करने में नाकाम रही है। अगर गुड़गांव पुलिस और जिला प्रशासन हमारी मदद नहीं करते हैं तो हमारे पास सामूहिक रूप से खुदकुशी करने के सिवा कोई और विकल्प नहीं रह जाएगा।

मोहम्मद अख्तर ने कहा, हम घटना के पीड़ित हैं, लेकिन गुड़गांव पुलिस ने हमारे परिवार के दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है जो हम पर दबाव बनाने की कोशिश है। पीड़ित परिवार ने सोहना एसडीएम को ज्ञापन देकर मामले की जांच में तेजी लाने की सिफारिश की है और कहा कि अगर उनको इंसाफ नहीं मिला तो वे सामूहिक रूप से खुदकुशी कर लेंगे।

पुलिस उपायुक्त हिमांशु गर्ग ने कहा कि हमने अबतक 13 लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य तलाश की जा रही है। हम किसी का पक्ष नहीं ले रहे हैं।

गौरतलब है कि गुरुग्राम के भोंडसी इलाके में होली वाले दिन (21 मार्च) लगभग 20-25 बदमाशों ने मुस्लिम परिवार के घर में घुसकर उनकी बुरी तरह पिटाई की और उसके बाद उनका कीमती सामान लेकर भाग गए। इस गुंडागर्दी का एक वीडियो भी सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ये परिवार गुरुग्राम में करीब 15 सालों से रह रहा है।

घटना से पहले मुस्लिम परिवार के कुछ सदस्य अपने घर के पास खाली पड़ी जमीन में क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान लोगों के एक समूह ने इन लड़कों से कहा कि वो ‘पाकिस्तान जाएं और वहां खेलें।’ लेकिन उन्होंने मौके से जाने से साफ इनकार कर दिया। इस बात पर युवक भड़क गए और इसके बाद कुछ और लोग आ गए और लाठी डंडों के साथ घर और हमला बोल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here